Press "Enter" to skip to content

Vikram Rathore का खुलासा, मैनेजमेंट नहीं सपोर्ट करता तो Rishabh Pant नहीं बना पाते टीम में जगह

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाजी कोच का मानना है कि टीम मैनेजमेंट (Team Management) ने अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सपोर्ट नहीं किया होता तो उनके लिए इतने मौके मिलना और अंतिम एकादश में जगह बनाना मुश्किल हो जाता। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि यह सच है कि पंत काफी प्रतिभाशाली हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट के सपोर्ट के बिना उनका टीम में बने रहना मुश्किल था। राठौड़ ने कहा कि हालांकि यह भी कहा कि वह खास खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें रन बनाना होगा। राठौड़ ने कहा कि इस मौके पर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर भी बात की। उन्होंने कहा कि अब भी उनका रिप्लेसमेंट ढूंढ़ना मुश्किल है। उन्होंने यह बातें फेसबुक लाइव चैट के दौरान कही।

Aakash Chopra ने क्रिकेट में नेपोटिज्‍म पर की बात, Arjun Tendulkar और Rohan Gavaskar का दिया उदाहरण

पंत को धोनी का विकल्प मान रहा था टीम मैनेजमेंट

ऋषभ पंत को न सिर्फ चयनकर्ता (Selectors), बल्कि टीम मैनेजमेंट भी उन्हें धोनी के विकल्प के तौर पर देख रहा था, लेकिन उन्होंने कई अहम मौकों पर लापरवाही भरा खेल दिखाया और लचर प्रदर्शन किया। इस कारण टेस्ट में उन्होंने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज वृद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के हाथों अपनी जगह गंवा दी और अब सीमित ओवर के क्रिकेट में केएल राहुल (KL Rahul) उनकी जगह लेते दिखाई दे रहे हैं। इसलिए अब टीम इंडिया में वापसी के लिए पंत को लगातार बेहतर प्रदर्शन करना होगा। विक्रम राठौड़ ने यह भी कहा कि आगे चलकर पंत विजेता बन सकते हैं, उनमें काफी प्रतिभा है। पिछला साल उनके लिए अच्छा नहीं गया। इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट उन्हें सपोर्ट कर रही है।

धोनी अब भी सर्वश्रेष्ठ

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हालांकि 2019 विश्व कप सेमीफाइनल (Cricket World Cup 2019) के बाद से क्रिकेट मैदान से बाहर हैं। वह अंतिम बार पिछले साल जुलाई में विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरे थे। इस मैच में हालांकि भारत को हार मिली थी। इसके बाद से यह खबरें आती रहती है कि वह जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) समेत बहुत सारे लोग मानते हैं कि उनका समय समाप्त हो गया है, लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि उनमें अब भी दम है और उन्हें आज भी रिप्लेस नहीं किया जा सकता।

सामने आया Virat Kohli के नंबर एक बनने का राज, Hardik Pandya ने सबके सामने ओपन कर दिया सीक्रेट

धोनी ने जो हासिल किया, वह पाना आसान नहीं

महेंद्र सिंह धोनी की उपलब्धियों पर बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर विक्रम राठौड़ ने कहा कि कैप्टन कूल (Captain Cool) ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में जो कुछ हासिल किया है, उसे दोहरा पाना किसी भी क्रिकेटर के लिए आसान नहीं होगा। उन्हें आज भी रिप्लेस करना बेहद मुश्किल है।

More from SportsMore posts in Sports »

Be First to Comment

Thanks to being a part of My Daiky bihar news .

%d bloggers like this: