Press "Enter" to skip to content

UPSC ESE Application 2021: ईएसई के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आज, फटाफट करें अप्लाई [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

UPSC ESE Application 2021: संघ लोक सेवा आयोग इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए आज आवेदन करने की अंतिम तिथि है। यदि आपने अभी तक यूपीएससी ईएसई 2021 के लिए आवेदन नहीं किया है तो यह जान लें कि आज 27 अप्रैल 2021 है। यानि सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग व अन्य इंजीनियरिंग सेवा के तहत ग्रुप ए और ग्रुप बी के सैकड़ों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि। अगर आपने तत्काल आवेदन नहीं किया तो सरकारी क्षेत्र में रोजगार के इस महत्वपूर्ण अवसर को गंवा बैठेंगे। इसलिए आप यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in. पर जाकर जल्द से जल्द अपना आवेदन जमा कर दें।

चयन प्रक्रिया

यूपीएससी उन सभी उम्मीदवारों के लिए प्रीलिम्स परीक्षा आयोजित करेगा जो यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा 2021 के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करेंगे। यूपीएससी ईएसई प्रीलिम्स परीक्षा 18 जुलाई 2021 को आयोजित होने वाली है। प्रीलिम्स परीक्षा में उत्तीर्ण होने वालों को साक्षात्कार के बाद मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। यूपीएससी ईएसई एडमिट कार्ड परीक्षा से तीन हफ्ते पहले जारी किया जाएगा। सबसे अंत में योग्य उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। बता दें कि विभिन्न विभागों के तहत कुल 215 रिक्तियां उपलब्ध हैं। योग्य उम्मीदवार यूपीएससी ईएसई 2021 से जुड़ी योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, परीक्षा पैटर्न, पिछले वर्षों की भर्ती के आधार पर पाठ्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in. पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

Important Dates :

यूपीएससी ईएसई का नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख 7 अप्रैल 2021

इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम आवेदन शुरुआत होने की तारीख 7 अप्रैल 2021

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम आवेदन की आखिरी तारीख 27 अप्रैल, 2021

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम 18 जुलाई, 2021

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से हर साल इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा ईएसई आयोजित की जाती है। यह देश की सबसे प्रतिष्ठित और प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक है। यूपीएससी ईएसई परीक्षा सरकारी कार्यों, बिजली, और दूरसंचार, रेलवे, सड़क, रक्षा जैसे विनिर्माण, निरीक्षण, आपूर्ति, निर्माण आदि जैसे सरकारी संगठनों में इंजीनियरिंग पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाती है।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: