Press "Enter" to skip to content

UP TOP News : पुलिस ने जुआ खेलते भाजपा सभाषद सहित 16 लोग किए गिरफ्तार, 7 लाख रुपए बरामद [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

चंदौली. जिले के सीओ सदर के नेतृत्व में पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जब एक मकान में चल रहे जुए के अड्डे पर पुलिस ने छापेमारी की। तो मौके पर जुए की फड़ से पुलिस टीम को 7 लाख रुपए नकद और लगभग 5 लाख मूल्य के कीमती मोबाइल बरामद हुए। यही नहीं मौके से 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें भाजपा का सभाषद भी सहित कई रसूखदार भी शामिल है। दरअसल सीओ सदर कुंवर प्रभात सिंह को सूचना मिली कि मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के गल्ला मंडी इलाके में एक मकान में बड़े पैमाने पर जुआ खेला जा रहा है। इस सूचना पर सीओ सदर ने अलीनगर और मुगलसराय कोतवाली पुलिस टीम के साथ घेराबंदी कर छापा मारा। मौके पर पुलिस पहुंची तो सबके होश फाख्ता हो गए। वहां 16 लोग बड़े पैमाने पर जुआ खेल रहे थे।

बाहुबली विधायक के परिवार को आवंटित दुकान निरस्त

भदोही. जेल में बन्द बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के बेटे-बहु और करीबी रिश्तेदार के कम्पनी को जिला पंचायत की आवंटित 25 दुकानों को निरस्त कर दिया गया है। यह कार्रवाई लगातार मनमानी तरीके से आवंटित की गई दुकान की शिकायत के बाद किया गया है। गौरतलब हो कि यह दुकान गोपीगंज में है जो जिला पंचायत की नीलामी प्रक्रिया के तहत विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा, बहु रूपा मिश्रा और रिश्तेदार प्रदीप शुक्ल के कम्पनियों को आवंटित किया गया था। इसे लेकर लगातार विधायक के रिश्तेदार कृष्णमोहन तिवारी सहित अन्य लोगों ने उच्चाधिकारियों से दुकान आवंटन में धांधली की शिकायत की थी जिसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने दुकानों के आवंटन को निरस्त कर दिया। अब दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया दोबारा होगी।

तलवार और चाकू के लिए भी लाइसेंस लेना जरूरी

लखनऊ. अगर आपके पास चाकू, तलवार आदि है, तो आप भी इस जरूरी जानकारी से रूबरू हो लीज‍िए। दरअसल कम लोग ही जानते होंगे कि बंदूक, रायफल की तरह तलवार और चाकू का भी लाइसेंस लेना जरूरी होता है। पांंच साल मेंं इसका नवीनीकरण भी होता है। नवाब खानदान के नवाब काजिम अली खां के पास भी खानदानी तलवार है, जिसका लाइसेंस है। जिले में कुल छह लोगों के पास ऐसे लाइसेंस हैं, जिनका निर्धारित समय पर नवीनीकरण भी कराया जाता है। जिलाधिकारी के पेशकार रहे नसीर अहमद खां के पास चाकू का लाइसेंस है। बताते हैं कि उन्होंने 1994 में चाकू का लाइसेंस बनवाया था। तब मात्र पचास पैसे लगे थे। अब इसकी फीस 500 रुपए है।

दवा के अभाव में प्रसूता ने अस्पताल के बाहर तोड़ा दम

सुलतानपुर. जिला मुख्यालय से 16 किमी दूर लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्गपर स्थित लम्भुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से अस्पताल गेट पर ही दवा के अभाव में प्रसूता ने दम तोड़ दिया। तहसील मुख्यालय पर आधी आबादी के इलाज के मुकम्मल इंतजाम ही नहीं हैं। 30 शैया वाले महिला अस्पताल में मंगलवार की शाम इलाज के अभाव मे एक प्रसूता की मौत हो गई। अस्पताल के फर्श पर ही लेटी प्रसूता को देखने तक जहमत ही कर्मियों ने नहीं उठाई। मृतका के पति ने स्वास्थ्य कर्मियों पर इलाज न करने का और जिला मुख्यालय ले जाकर इलाज कराने का आरोप लगाया है।

बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, दो घायल

मथुरा. थाना यमुनापार क्षेत्र में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो बदमाशों को पैर में गोली लगी। गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। घायल आरोपियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां दोनों का उपचार चल रहा है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है। बुधवार को तड़के थाना यमुनापार क्षेत्र के अंतर्गत एक ऑटो में सवार तीन बदमाश किसी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर एसओजी और यमुनापार पुलिस ने बदमाशों की घेरा बंदी कर दो बदमाशों के पकड़ लिया।

अन्ना जनवरों से परेशान किसानों ने किया प्रदर्शन

हमीरपुर. जिले में आज जिला प्रशासन उस समय सकते में आ गया जब अन्ना जानवरो से परेशान आधा सैकड़ा से अधिक किसानों ने मुख्यालय के कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन शुरू कर दिया। नाराज किसानों ने ग्राम प्रधान व सचिव पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि गांव में अन्ना जानवरों के लिए कोई व्यवस्थाएं नहीं है। सभी जानवर किसानों की फसलों को चट कर रहे रात दिन लगातार रखवाली करने के बावजूद भी अन्ना जानवरों से फसलें बर्बाद हो रही है। इसके पूर्व में बनाई गई गौशाला में कोर्ट का स्टे आ गया है, जिससे अब अन्ना जानवरों को गौशाला में नही बंद करने दिया जा रहा है।

जमीनी विवाद में 17 वर्षीय किशोर की गोली मारकर हत्या

महोबा. जिले में बीते 18 घंटो में दूसरे हत्याकांड की सनसनीखेज वारदात से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। 50 वर्ष पुरानी रंजिश के चलते पुलिस से बेखौफ 4 दबंगों ने 17 वर्षीय किशोर की शाम के समय गोली मारकर हत्या कर दी। यही नहीं बदमाश सनसनीखेज हत्या को अंजाम देकर अवैध असलहा लहराते हुए मौके से फरार हो गए है। फिलहाल जिले के 4 थानों की पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुटी हुई है। महोबा शहर कोतवाली इलाके के समदनगर मुहल्ले में युवक की लाठी डंडों से पीटकर हुई हत्या के बाद शाम 5 बजे अजनर थाना क्षेत्र के महुआबाध गांव में पुलिस से बेख़ौफ़ 4 दबंगों ने 17 वर्षीय किशोर गौरीशंकर राजपूत की गोली मारकर हत्या कर जिले में सनसनी फैला दी है।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: