Press "Enter" to skip to content

UP Top News : गोरखपुर महोत्सव का होगा लाइव प्रसारण, सीएम योगी होंगे मुख्य अतिथि [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

गोरखपुर. यूपी में सांस्कृतिक गतिविधियों एवं स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए 12 एवं 13 जनवरी को गोरखपुर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव का उद्घाटन 12 जनवरी को दोपहर बाद दो बजे पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी द्वारा किया जाएगा। समापन समारोह 13 जनवरी को दोपहर बाद तीन बजे से आयोजित होगा और इसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहेंगे। ऐसा पहली बार है, जब यह आयोजन गोरखपुर विश्वविद्यालय के बाहर रामगढ़ताल क्षेत्र में किया जा रहा है। समिति द्वारा महोत्सव की वेबसाइट भी बनाई गई है, जिस पर आयोजनों का लाइव प्रसारण होगा और करीब एक करोड़ लोग महोत्सव का लुत्फ उठाएंगे।

लेखपाल ने रिश्वत लेकर ग्राम समाज की जमीन पर दिलाया कब्जा

सुलतानपुर. जिले के कुड़वार ब्लॉक के अन्तर्गत हरिहरपुर विनायकपुर गांव में लेखपाल ने कथित तौर पर दबंगों से दस हजार रूपए लेकर सरकारी जमीन पर कब्जा करा दिया और गांव वालों का रास्ता बंद करा दिया। ग्रामीणों की शिकायत पर सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार तहसील पहुंचे और रास्ता खुलवाने की बात कही तो राजस्वकर्मी उनके खिलाफ लामबंद हो गए और तहसीलदार के सामने ही इनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। कुड़वार ब्लॉक के हरिहरपुर विनायकपुर गांव के लेखपाल ने दबंग व्यक्ति से 10 हजार रूपए रिश्वत लेकर उसे ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा दिला दिया। ग्रामीणों ने प्रशासनिक स्तर पर शिकायत की लेकिन नतीजा शून्य रहा। अंत में ग्रामीण उक्त मामले में सांसद मेनका गांधी से मिले और अपनी शिकायत दर्ज कराई।

यातायात नियमों का पालन न होना सड़क हादसों का बना मुख्य कारण

फर्रुखाबाद. जिले में आए दिन हो रहे सड़क हादसों के पीछे बड़ी वजह यातायात नियमों का पालन न होना भी है। खटारा वाहनों में मानक से अधिक लोग यात्रा करते हैं। बिना हेलमेट बाइक चलाना व कार जीप में सीट बेल्ट न लगाना आम बात हो गई है। चेकिंग और जुर्माना वसूली के बाद भी सड़क पर अधिकांश लोग नियमों का उल्लंघन करते दिखाई देते हैं। जिन्हें लगता है कि मैं चेकिंग और दुर्घटना का खौफ नहीं है। यातायात नियमों की अनदेखी करने में युवा वर्ग ही नहीं समझदार भी पीछे नहीं हैं। नियमों का पालन करने में जिम्मेदारी पुलिस व एआरटीओ पर है। इन विभागों के लोग ही नियमों का उल्लंघन करते दिखाई देते हैं।

अनियंत्रित कार नहर में गिरी, युवक और युवती की मौत

मथुरा. थाना कोसीकलां क्षेत्र के अन्तर्गत अनियंत्रित होकर कार नहर में जा गिरी। कार में सवार युवक और युवती की नहर में डूबकर मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को नहर में से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बुधवार की देर रात थाना कोसीकलां इलाके के बठैन रोड पर गांव पीपलवाला स्थित नहर के गहरे पानी में अनियंत्रित होकर कार जा गिरी। हादसा होते देख आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंचे और कार को निकालने का प्रयास किया गया। कार कड़ी मशक्कत के बाद भी नहीं निकल पाई। घटना क सूचना पुलिस को दी गई। मामले की सूचना मिलते ही मौक़े पर पुलिस मौक़े पर पहुंची। नहर में गिरी कार को क्रेन के जरिए बहार निकाला।

किशोरी के साथ दुष्कर्म, परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज

अमेठी. जिले के बजार शुकुल थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार शाम सीवान की तरफ गई किशोरी से घात लगाए बैठे युवक ने दुष्कर्म किया। परिजनों की तहरीर पर युवक के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के गांव की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी बुधवार शाम सीवान की तरफ गई थी। सीवान में उसके पहुंचते ही पहले से घात लगाए बैठे गांव के ही जमुना प्रसाद विश्वकर्मा ने उसे पकड़ लिया। किशोरी शोर न मचा पाए इसके लिए जमुना ने उसका मुंह बंद कर आवाज निकालने पर जान से मारने की धमकी दी। किशोरी को धमकाने के बाद जमुना ने उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद आरोपी किशोरी को धमकाते हुए भाग निकला।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: