Press "Enter" to skip to content

UP Panchayat Chunav 2021 : सीतापुर में गुस्साये लोगों ने मतपेटियों में डाला पानी, कई जिलों में हुई हिंसा [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. UP Panchayat Chunav 2021. चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न हो गया। गुरुवार को चौथे चरण के चुनाव के दौरान गाजीपुर, मथुरा, सीतापुर, अलीगढ़ और शाहजहांपुर सहित कई जिलों से मारपीट और हंगामे की खबरें भी आईं। सीतापुर में मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए गुस्साये लोगों ने मतपेटी में पानी डाल दिया। सीतापुर के कोतवाली तालगांव इलाके के ब्लॉक परसेंडी क्षेत्र के समैसा पंचायत में वार्ड संख्या-9 में मतदान सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। गुस्साये लोगों ने नारेबाजी करते हुए मतपेटियों में पानी डाल दिया। सूचना पाकर जोनल मजिस्ट्रेट, एसडीएम, सीओ समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया।

मथुरा के बरसाना क्षेत्र के नाहरा गांव में फर्जी मतदान को लेकर हुए दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। विवाद इतना बढ़ा कि लाठी-डंडे चले और फायरिंग हुई। सूचना पर एसडीएम गोवर्धन राहुल यादव मौके पर पहुंचे और पुलिस ने लाठियां पटककर लोगों को खदेड़ा। वहीं, जनपद के कोसीकला थाना क्षेत्र के जावली गांव के लोग फूल घड़ी पोलिंग बूथ पर दो पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते लोग एक दूसरे पर पत्थर फेंकने लगे और एक दूसरे की जान लेने पर आमादा हो गए। उधर, हापुड़ के धौलाना के गांव लालपुर में मतदान केंद्र के बाहर दो प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों ओर से चले लाठी-डंडों में करीब 6 लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराते हुए पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें : अंबेडकरनगर में मतदान से पहले प्रत्याशियों की मौत, 6 ग्राम पंचायतों में चुनाव स्थगित

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: