Press "Enter" to skip to content

UP Panchayat Chunav 2021 : अंबेडकरनगर में मतदान से पहले प्रत्याशियों की मौत, 6 ग्राम पंचायतों में चुनाव स्थगित [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) के चौथे और अंतिम चरण के लिए रविवार 29 अप्रैल को सुबह सात बजे से 17 जिलों में मतदान शुरू हुआ। कई पोलिंग बूथों पर देर शाम तक मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। इस दौरान गाजीपुर, मथुरा, सीतापुर, अलीगढ़ और शाहजहांपुर सहित कई जिलों से मारपीट और हंगामे की खबरें भी आईं। सीतापुर में मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए गुस्साये लोगों ने मतपेटी में पानी डाल दिया। पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को होगी। अलग-अलग घटनाओं में चार प्रत्याशियों की मौत हो गई, जिसके चलते ग्राम प्रधान पद के लिए आधा दर्जन सीटों पर पंचायत चुनाव स्थगित करने पड़े।

अंबेडकरनगर में दो और बांदा जनपद में एक प्रधान पद के प्रत्याशी की गुरुवार को मौत हो गई, वहीं बहराइच में बीडीसी प्रत्याशी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। चौथे चरण का मतदान शुरू होने से अंबेडकरनगर के पूर्व रामनगर ब्लॉक के सहिजना हमजापुर ग्राम पंचायत की प्रधान पद की प्रत्याशी बिंदु पत्नी धर्मेंद्र और बसखारी ब्लॉक के ढेकवा बहाउद्दीनपुर के प्रधान प्रत्याशी बाबूराम यादव की मौत हो गई। इससे पहले रामनगर ब्लॉक के आम दरवेशपुर, अकबरपुर ब्लॉक के ताराखुर्द, कटेहरी ब्लॉक के नन्दूपुर और अहिरौली ग्राम पंचायत के प्रधान पद की मौत हुई थी। इसे देखते हुए जिले की छह ग्राम पंचायतों में प्रधान पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया है। बहराइच में कैसरगंज थाना क्षेत्र के महंतपुरवा निवासी बीडीसी प्रत्याशी शिवकुमार की पूर्व माध्यमिक विद्यालय बदरौली में मौत हो गई। मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है। वहीं, बांदा जनपद के पचुल्ला गांव में प्रधान पद की प्रत्याशी का सुबह निधन हो गया। वहीं, मथुरा जिले के फरह के गांव गजोली के प्रधान प्रत्याशी रणधीर सिंह की कोरोना से मौत हो गई है। इसके चलते प्रधान पद के लिए हो रहा मतदान रोक दिया गया।

चौथा चरण : 17 जिलों में हुआ मतदान
मथुरा, अलीगढ़, कौशाम्बी, बांदा, शाहजहांपुर, सम्भल, कुशीनगर, बहराइच, बस्ती, फर्रुखाबाद, सीतापुर, अम्बेडकरनगर, हापुड़, बुलंदशहर, गाजीपुर, मऊ और सोनभद्र।

यह भी पढ़ें : पंचायत चुनाव में मतदाताओं का मूड तय करेगा 2022 की राह

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: