Press "Enter" to skip to content

Uniraj Revise Time Table Exam 2020: रिएडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब 10 जुलाई 2020

Rajasthan University exam datesheet 2020: राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर के समस्त संघटक कॉलेजों के प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों तथा पीजी विभागों में अध्ययनरत स्नातकोत्तर सेमेस्टर द्वितीय के विद्यार्थियों को प्रोविजनल रूप से अगली कक्षा में अस्थाई क्रमोन्नत हेतु पुनः प्रवेश फॉर्म भरने की अंतिम तिथि पूर्व में 5 जुलाई 2020 है जिसे बढाकर 10 जुलाई 2020 कर दिया गया है।

Click Here For Official Notification

ऐसे समय में जब देश के बहुत से विश्वविद्यालय कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते परीक्षाएं रद्द कर चुके हैं और कई विश्वविद्यालय फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर यूजीसी की नई गाइडलाइंस का इंतजार रहे हैं, तब राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएशन फाइनल ईयर एग्जाम ( UG Part III साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स पास व ऑनर्स कॉर्सेज ) की डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होंगी और 7 सितंबर तक चलेंगी। इस दौरान ड्यू पेपरों के साथ ही स्नातक में एडिश्नल विषयों की परीक्षाएं भी होंगी। परीक्षा के दौरान छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। परीक्षा केंद्र उन्हें एक घंटे पहले पहुंचना होगा। सभी परीक्षार्थियों, शिक्षक और कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर आना होगा। प्रवेश से पहले विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनर से जांच और हैंड सेनेटाइज करना जरूरी होगा।

Click Here For Uniraj Revise Time Table Exam 2020

परीक्षा कक्ष में 2 के स्थान पर एक ही वीक्षक लगाया जाएगा। परीक्षार्थियों के कोरना पॉजिटिव होने या अन्य कारणों से क्वारंटाइन होने या अन्य किसी आकस्मिक दुर्घटना के कारण परीक्षा देने में असमर्थ हों, ऐसे सभी परीक्षार्थियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के कारण राइटर के माध्यम से परीक्षा देने की अनुमति नहीं होगी। इनकी परीक्षां की नियमानुसार अनुमति पूरक परीक्षा के साथ दी जा सकती है।

प्रत्येक कक्षा में हैंडल, टेबल, कुर्सी अन्य सभी फर्नीचर आदि को प्रत्येक दिन व प्रत्येक शिफ्ट में परीक्षा शुरू होने से पहले सैनिटाइज करना होगा।

परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वारा पर हैंडवाश के लिए पर्याप्त पानी, साबुन और सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी परीक्षा केंद्रों से एफिडेविट भी मांगा है। जिसमें कोरोना महामारी की गाइडलाइन को फॉलो किए जाने का जिक्र उन्हें करना होगा। यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं के लिए 180 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: