Press "Enter" to skip to content

School Shutdown: घर से ही ऑनलाइन एग्जाम दे सकेंगे कक्षा 9,11 के छात्र, इस राज्य ने लिया फैसला [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

नई दिल्ली: पूरे देश में इन दिनों करोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है जिससे राज्य की सरकार लोगों की सुरक्षा को देखते हुए कठोर नियम भी बना रही है। इसी के बीच गोवा के राज्य शिक्षा विभाग ने एक उचित फैसला लेते हुए निर्देश जारी किया है कि सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयों और जूनियर कॉलेजों को कक्षा 9 और 11 के छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं ली जाए। यह निर्णय पूरे राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए लिया गया है।

शिक्षा विभाग ने इससे पहले कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन एग्‍जाम लेने की घोषणा की थी जारी किए गए निर्देशानुसार अब राज्‍य में बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन ही आयोजित की जाएंगी।

जानकारी के अनुसार, राज्य के उन सभी उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों को निर्देश जारी किया गया है, इस सप्ताह से ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करने जा रहे थे।

Read More:- Bihar Board 10th Result 2021 Toppers: एक ही विद्यालय के 13 विद्यार्थियों ने किया टॉप, दसवीं में इस साल 78 फीसदी छात्र हुए पास

 

राज्य शिक्षा विभाग ने छात्रों को इस साल घरों पर बैठकर वार्षिक परीक्षाओं देने की स्वतंत्रता दी है. इससे ऑफलाइन परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की संख्या में कमी आएगी। शिक्षा विभाग द्वारा जारी परिपत्र में कहा है, -कि “यह सूचित किया जाता है कि कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं छात्रों को उनके घर से ही देने की वैसी ही छूट दी जाएगी जैसे की कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए है। गोवा में Covid-19 से संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार 09 अप्रैल को 482 से बढ़कर 61,239 पर पहुंच गई थी।

Read More:- NEET के अंकों के आधार पर बीएससी नर्सिंग के लिए JIPMER में मिलेगा प्रवेश

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: