Press "Enter" to skip to content

Roadways Bharti 2021: डीटीसी में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अब ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

DTC Roadways Bharti 2021: डीटीसी में ड्राइवर के रिक्त पदों पर होने वाली भर्ती में कुछ जरुरी बदलाव किए जा रहे हैं। इस बार भर्ती प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया है। अब Roadways Bharti 2021 के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। सभी शैक्षणिक दस्तावेजों को भी आवेदन के साथ ही अपलोड कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभाग द्वारा उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज भेज जाएगा। चयन प्रक्रिया के पहले चरण में उम्मीदवारों दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। उपयुक्त पाए जाने पर आवेदक का ट्रेड टेस्ट लिया जाएगा। ट्रेड टेस्ट पास किए जाने के बाद आईपी डिपो में मेडिकल बोर्ड द्वारा चिकित्सा परीक्षण किया जाएगा।

Click Here For Apply Online

Click Here For Roadways Recruitment 2021 Notification

डीटीसी द्वारा फरवरी 2021 में ऑफलाइन माध्यम से भर्ती निकाली गई थी। जिसे अब पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया है योग्य उम्मीदवार जो आवेदन के इच्छुक हैं, वे अपने ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2021 है। भर्ती के लिए रिक्तियों के अनुसार Jobs डिपो स्तर पर दे दी जाएगी। यह भर्ती भी ऑनलाइन मोड में आयोजित की जा रही है। इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपडेट देख सकते हैं। ड्राइवर के पदों पर होने वाली यह भर्ती पूरी तरह से अनुबंध पर आधारित है।

 

DTC Driver Recruitment 2021 Full Details

डीटीसी रोडवेज ड्राइवर भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों का 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। उम्मीदवार की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास भारी वाहन चलाने का 3 साल पुराना हैवी ट्रांसपोर्ट ड्राइवर लाइसेंस होना जरुरी है। पात्रता संबंधी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

Read More: तकनीकी स्टाफ के लिए निकली भर्तियां, यहां से करें अप्लाई

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन की अंतिम तिथि – 31 दिसंबर 2021

डीटीसी चालक भर्ती 2021 रिक्ति विवरण
पद का नाम – बस ड्राइवर
पदों की संख्या – डिपो स्तर पर रिक्तियों के अनुसार नियुक्तियां दी जाएंगी।

Read More: आईटीआई डिप्लोमाधारी युवाओं के लिए मेट्रो में निकली रिक्तियां, यहां से करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई
योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ 3 साल पुराने हैवी ट्रांसपोर्ट ड्राइवर लाइसेंस, 10 वीं उत्तीर्ण प्रमाण पत्र और मार्कशीट, आधार कार्ड, आईडी कार्ड जैसे पैन कार्ड आदि दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। डीटीसी चालक पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2021 है। पूर्व में आवेदन का फॉर्मेट नोटिफिकेशन में ही दिया गया था। नए नियमों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से भी ली जा रही है। अतः लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: