Press "Enter" to skip to content

RBSE Result 2020 : 30 जुलाई को घोषित हो सकते हैं 10वीं, 12वीं परीक्षा के परिणाम

RBSE Result 2020 : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Board of Secondary Education) (आरबीएसई) (RBSE) द्वारा इस वर्ष कराई गई 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम 30 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण काल में स्थगित परीक्षाओं के पुन: इसी 30 जून को संपन्न कराने के बाद अब परीक्षार्थियों के परिणाम घोषित किए जाने की तैयारी है। इसी क्रम में बारहवीं विज्ञान का परीक्षा परिणाम बुधवार शाम आने की संभावना है।

बोर्ड अध्यक्ष प्रो. बी एल जारोली का प्रयास है कि इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं का पहला परिणाम शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education Minister Govind Singh Dotasara) के हाथों जारी कराया जाए। यदि शिक्षा मंत्री डोटासरा का कार्यक्रम सुनिश्चित हो जाता है तो फिर बारहवीं विज्ञान वर्ग का परिणाम बुधवार को सायं चार बजे अजमेर स्थित बोर्ड मुख्यालय से जारी किया जाएगा। बोर्ड सभी वर्गों के दसवीं व बारहवीं के परिणाम 30 जुलाई तक जारी करने के लिए प्रयासरत है।

सूत्रों ने खुलासा किया कि कोरोना लॉकडाउन से पूर्व हुई परीक्षाओं की कॉपियों को जांचने का काम कराया जा चुका है और हाल ही में संपन्न हुई शेष परीक्षाओं की कॉपियों और परिणाम तैयार करने का काम युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: