Press "Enter" to skip to content

Quick Read: कानपुर-उन्नाव के बीच गंगा नदी पर बने डबल स्टोरी पुल में दरार, रोका गया वाहनों का आवागमन [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

गंगा नदी पर बने डबल स्टोरी पुल में दरार

उन्नाव. उन्नाव-कानपुर के बीच गंगा नदी पर बने ब्रिटिश शासन काल के डबल स्टोरी पुल की कोठी में दरार आ गई है। पुल में दरार की खबर सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में भय बना हुआ है। पुल की चार कोठी कमजोर बताई जा रही है, जिससे हड़कंप मच गया है। पुल पर भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। केवल हल्के वाहन गुजरने की अनुमति दी गई है।राज्य सेतु निर्माण विभाग परियोजना प्रबंधक, लोक निर्माण विभाग कानपुर व उन्नाव की तीन सदस्यीय टीम ने कोठी में आई दरार का बारीकी से निरीक्षण किया है। पुल काफी पुराना होने की वजह से कमजोर हो चुका है। टीम ने डीएम कानपुर को रिपोर्ट भेजी है कि पुल को बंदकर मरम्मत किया जाए, जिसके बाद आवागमन बहाल किया जाए।

12 अप्रैल से विशेष ट्रेनों का संचालन

वाराणसी. यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने लंबी दूरी की तीन जोड़ी ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया है। यह ट्रेनें 12 अप्रैल से यात्रियों का दबाव कम करेंगी। इनमें शामिल मंडुआडीह- मुजफ्फरपुर विशेष ट्रेन 12 अप्रैल से पटरी पर लौटेगी। लोकमान्य तिलक टर्मिनल- गोरखपुर विशेष ट्रेन 13 अप्रैल से चलाई जाएगी। वहीं वाराणसी से गुजरने वाली हावड़ा- लालकुआं साप्ताहिक विशेष ट्रेन का संचालन 16 अप्रैल से किया जा रहा है। यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने दी। प्रत्येक सोमवार और बुधवार को मंडुआडीह से सुबह 7.25 बजे प्रस्थान कर वाराणसी, मऊ, देवरिया सदर, गोरखपुर, बगहा, हरिनगर, नरकटियागंज, चनपटिया मुजफ्फरपुर शाम 6.09 बजे पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन 05161 मुजफ्फरपुर से शाम 07.35 बजे प्रस्थान कर मंडुआडीह सुबह छह बजे पहुंचेगी।

गोरखपुर में 40 लाख लूट, सीसीटीवी कैमरे में दिखा आरोपी

गोरखपुर. शाहपुर में आवास-विकास कालोनी में सर्राफ की बाइक के बैग में रखे गहने व नकदी लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी होते ही एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी व शाहपुर थानेदार पहुंच गए। सर्राफ ने पुलिस को बताया कि झोले में 40 लाख रुपये कीमत के गहने व 60 हजार रुपये नकद थे। चोरी करने वाले बदमाशों की करतूत बगल के मकान में लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज में नीले रंग के बाइक पर नीला हेलमेट लगाए दो युवक दिखाई दिए जो बैग से गहने व रुपये निकालने के बाद अष्टभुजी दुर्गा मंदिर के रास्ते गोड़धोइया नाला की तरफ जाते हुए दिखे। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश शाहपुर थानेदार को दिए गए हैं। फुटेज की मदद से बदमाशों की तलाश जारी है।

प्यार में रुकावट डाल रही थी बेटी, मां ने दी मात

रायबरेली. डममऊ कोतवाली क्षेत्र के सुरसना गांव में एक महिला ने प्यार में बाधा बन रही अपनी पांच साल की बच्ची को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी महिला की शादी बलभद्रपुर गांव निवासी संतोष कुमार से हुई है। होली से पहले वह अपनी बेटी को लेकर मायके गई थी। 31 मार्च को उसे वापस आना था। जब वह वापस लौटी तो उसके साथ बच्ची नहीं थी। घरवालों के पूछने पर वह बात को टालती रही। शक होने पर घरवालों ने बच्ची की तलाशी शुरू करते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तलाशी शुरू की तो बच्ची का शव बलभद्रपुर गांव से 500 मीटर दूर कुएं में पड़ा मिला। इस मामले में जब बच्ची की मां से पूछताछ की गई तो उसने अपने प्रेम प्रसंग का खुलासा करते हुए कहा कि बच्ची उसे पिता से शिकायत करने की धमकी दे रही थी। किसी को कुछ पता न चले इसलिए उसने प्रेमी संग मिलकर बच्ची को मार दिया। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया।

तेंदुए ने नौ लोगों पर किया हमला

बहराइच. बहराइच वन प्रभाग की नानपारा रेंज के मठरहनपुरवा में तेंदुआ ने बुधवार सुबह एक युवक पर हमला किया। उसके शोर पर दौड़े लोगों पर हमला कर नौ लोगों को घायल कर तेंदुआ गेंहू के खेत में छिप गया। खैरीघाट थाने के सुवटिया के मजरे मठरहनपुरवा में दिलीप (26) बुधवार सुबह छह बजे नित्य क्रिया के लिए गांव के उत्तर भगहर के पास गए थे। अचानक खेत में छिपे तेंदुए ने उसका एक हाथ जबड़े में दबोच लिया। युवक के शोर मचाने पर गांव के बलवंत (20), सुंदर (45), मलके (28), सुलखे (21), परिक्रमा (45) हनीफ (45) बनवारी लाल (40), कंधई (35) दौड़े तो इन सभी लोगों को घायल कर तेंदुआ एक गेहूं की खड़ी फसव में घुस गया। लोगों ने तत्काल पुलिस व वन महकमे को जानकारी दी। डीएफओ मनीष कुमार सिंह ने कहा कि तेंदुए को पकड़ने के लिए लखनऊ से ट्रेगुंलाइजेशन टीम बुलाई गई है।

ग्राम विकास अधिकारी की सड़क हादसे में मौत

गोंडा. जिले में ग्राम विकास अधिकारी काजी शहनवाज रसूल की मनकापुर ब्लॉक में नामांकन पत्र बांटने की ड्यूटी लगी थी। मंगलवार रात रसूल अपनी बाइक से ड्यूटी कर घर आ रहे थे। सद्भावना पुलिस चौकी के लगभग 100 मीटर दूरी पर तेज रफ्तार से आ रही ट्रक और बाइक में टक्कर हो गई। इस हादसे से काजी शहनवाज गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद स्थानीय लोगों व पुलिस ने उन्हें एम्बुलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय भिजवाया। इलाज के दौरान चिकित्सकों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया। उनकी मृत्यु से परिवार में कोहराम मचा गया। पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर सीडीओ शशांक त्रिपाठी, पूर्व मंत्री पंडित सिंह, पूर्व नपाप चेयरमैन कमरुद्दीन, नपाप सभासद फहीम सिद्दीकी, आजम अली, मंटू काजी, शाहिद अली आदि पहुंचे।

ये भी पढ़ें: Quick Read: चार साल की बच्ची से रेप, गांव के बाहर नहर के पास रोती मिली बच्ची

ये भी पढ़ें: Quick Read: अनियंत्रित यात्रियों से भरी पिकअप पलटी, 25 घायल

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: