Press "Enter" to skip to content

Police Bharti 2021: पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी से होगी शुरू, पढ़ें पूरी डिटेल्स [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

MPPEB MP Police Constable Recruitment 2020: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, एमपीपीईबी ने राज्य में 4 हजार कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की नई तारीखों का ऐलान कर दिया है। अब कैंडीडेट्स 16 जनवरी से इस पद के लिए अप्लाई कर पाएंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 30 जनवरी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – http://peb.mp.gov.in/- पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Click Here For Download Official Notification

6 मार्च को होगी परीक्षा
परीक्षा 6 मार्च को आयोजित की जाएगी. बता दें कि इससे पहले आवेद की प्रक्रिया को दो बार स्थगित किया जा चुका है। इससे पहले आवेदन की यह प्रक्रिया 8 जनवरी से शुरू होने वाली थी लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया। कहा गया था कि ऑनलाइन आवेदनों में EWS, 10वीं और 12वीं के प्रमाणपत्र अपलोड करने की सुविधा सॉफ्टवेयर में नहीं होने की जानकारी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के संज्ञान में लाई गई थी। एक सप्ताह में सॉफ्टवेयर में सुधार कर पुनः ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी। अब आखिरकार ये आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी से शुरू होगी. कुल वैकेंसी में से 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के हैं।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)
अलग अलग वर्ग के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग अलग है। कॉन्सटेबल जीडी के पदों के लिए सामान्य, ओबीसी व एससी को 10वीं पास होना चाहिए जबकि एसटी वर्ग के कैंडीडेट का 8वीं पास होना जरूरी है।

आयु सीमा
न्यूनतम – 18 वर्ष और अधिकतम – 33 वर्ष
अनारक्षित वर्ग की महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी
आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2020 से की जाएगी

वेतनमान- 5200- 20200 + ग्रेड पे 1900

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: