Press "Enter" to skip to content

NATA 2021 Admit Card: नाटा ​के टेस्‍ट-1 का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

NATA Test 1 Admit Card 2021: काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (CoA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नेशनल एप्टिट्यूड टेस्‍ट-1 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। नाटा का पहला टेस्ट 10 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के अपना आवेदन भरा है वे सीओए द्वारा एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अब इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

Read More: Sarkari Naukri 2021: त्रिपुरा कोर्ट में चपरासी के पदों पर निकलीं भर्तियां, आठवीं पास जल्द करें आवेदन

NATA 2021 Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाएं।
– होमपेज पर दिख रहे रजिस्‍ट्रेशन टैब पर क्लिक करें।
– उम्मीदवार लॉगिन पेज पर जाकर मांगी गईं जानकारियों को भर दे।
– एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर दिखाई देगा।
– इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट निकाल लें।

Read More: SSC SR CHSL Tier-1 Admit Card 2021: एसएससी एसआर सीएचएसएल टियर-1 एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

दूसरी परीक्षा 12 जून को होगी

NATA 2021 की पहली परीक्षा 10 अप्रैल को होनी है। वहीं दूसरी परीक्षा 12 जून को आयोजित की जानी है। इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस 05 मार्च, 2021 से शुरू कर दिया गया। दोनों परीक्षा देने के बाद परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित किया जाएगा। किसी भी कैंडिडेट को एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट के बिना परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी।

Read More: GPSC Prelims Exam 2021: गुजरात प्रीलिम्स परीक्षा इस कारण से स्थगित, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

इन बातों का रखें ध्यान

एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाने के बाद उम्मीदवारों को चाहिए कि वे सभी जानकारी की गंभीरता से जांच कर ले। अगर एडमिट कार्ड का डेटा आवेदन पत्र से मेल नहीं खाता है तो उम्मीदवार एनटीए की हेल्प डेस्क का सहारा ले सकता है। हेल्पडेस्क का नंबर आपको वेबसाइट से मिल जाएगा। NATA 2021 की परीक्षा 10 अप्रैल को सुबह 10 बजे शुरू होगी और दोपहर एक बजे खत्म होगी। 10 बजकर 15 मिनट के बाद परीक्षा हॉल में उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। दोपहर 1 बजे के बाद परीक्षा केंद्र से निकलने की अनुमति नहीं होगी।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: