Press "Enter" to skip to content

Maharashtra Police Recruitment 2020: जल्द होगी 10 हजार पदों पर भर्तियां, जानिए पूरी डिटेल्स

Maharashtra Police Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। महाराष्ट्र पुलिस विभाग में हजारों पदों पर जल्द ही भर्तियां की जाएगी। उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने मंगलवार को कहा, ”कानून व्यवस्था को मजबूत करने और पुलिस बल के कार्य तनाव को कम करने के लिए 10,000 कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी। इसके अतिरिक्त, रिजर्व पुलिस बल की महिला बटालियन को भी नागपुर के Katoltalukaमें स्थापित किया जाएगा।

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख और वरिष्ठ अधिकारी के साथ हुई बैठक में पंवार ने यह फैसला लिया। उन्होंने कहा कि इस कदम से शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के युवाओं को पुलिस में सेवा का मौका मिलेगा। पवार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भर्ती प्रक्रिया एक वर्ष में पूरी हो जाए साथ ही अधिकारियों को राज्य मंत्रिमंडल के समक्ष एक प्रस्ताव रखने के लिए कहा है। महिला बटालियन में 1,384 पद सृजित किए भी जाएंगे और भर्ती को तीन चरणों में पूरा किया जाएगा। प्रत्येक चरण में 461 पद भरे जाएंगे।

महाराष्ट्र सरकार द्वारा भर्ती को लेकर आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही अपडेट डाला जाएगा। युवाओं को सलाह दी जाती है कि भर्ती से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जरूर जाएं।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: