Press "Enter" to skip to content

MAH LLB CET Result 2020: तीन वर्षीय एलएलबी कोर्स के परिणाम कुछ ही देर में होंगे जारी, यहां से करें चेक [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

MAH LLB CET Result 2020: महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल कुछ ही देर में तीन वर्षीय लॉ डिग्री कोर्स में प्रवेश के लिए नतीजों की घोषणा करेगा। सेल द्वारा तीन वर्षीय एलएलबी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए रिजल्ट की घोषणा 25 नवंबर को जारी किये जाने की जानकारी दी गयी थी। जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा दी है, वे अपना एमएएच एलएलबी सीईटी रिजल्ट 2020 ऑफिशियल वेबसाइट, cetcell.mahacet.org पर चेक कर सकेंगे। उम्मीदवारों को अपने परिणाम चेक करने के लिए लॉगइन करना होगा।

रिजल्ट में उम्मीदवारों के सीईटी 2020 स्कोर, मेरिट रैंक, नाम व अन्य संबंधित विवरण दर्ज होंगे। महाराष्ट्र राज्य के लगभग 140 लॉ कॉलेजों में एमएच सीईटी एलएलबी (तीन वर्षीय) स्कोर के तहत प्रवेश दिए जाते हैं। हालांकि, प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को उच्च शिक्षा निदेशालय, महाराष्ट्र द्वारा आयोजित केंद्रीकृत प्रवेश प्रक्रिया (CAP) में शामिल होना होगा। एमएच सीईटी लॉ सीएपी में, उम्मीदवारों को विकल्प भरते हुए कॉलेजों की वरीयता देनी होगी। सीटों का आवंटन उम्मीदवार के मेरिट रैंक और प्रवेश के लिए चुने गए विकल्पों के आधार पर होगा। सीट आवंटन के बाद, उम्मीदवार को अपने डाक्यूमेंट्स को एडमिशन रिपोर्टिंग सेंटर (ARC) पर सत्यापित कराना होगा और शुल्क का भुगतान करना होगा।

गौरतलब है कि MAH LLB CET 2020 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 8 सितंबर, 2020 को पूरी की गई थी। परीक्षा का आयोजन 2 नवंबर और 3 नवंबर, 2020 को किया गया था।

How To Check MAH LLB CET Result 2020
रिजल्ट जारी हो जाने के बाद यह आधिकारिक वेबसाइट, cetcell.mahacet.org पर उपलब्ध होगा। सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। होमपेज पर उपलब्ध थ्री इयर्स एलएलबी सीईटी 2020 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग कर लॉगइन करें। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसमें दिए गए विवरण को चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर आगे उपयोग के लिए संभाल कर रखें।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: