Press "Enter" to skip to content

Juhi Chawla एक्टिंग में ही नहीं बल्कि बिजनेस में भी कमा रहीं हैं नाम, 40 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं एक्ट्रेस [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

नई दिल्ली। बॉलीवुड की खुबसूरत अदाकाराओं में से एक रही जूही चावला को भला कौन नही जानता । 90 दशक की फिल्मों में उन्होनें कई हिट फिल्में देकर अपनी एक खास जगह बनाई है। उस दौरान करोड़ो फैंस उनके दिवाने थे लेकिन एक दिन अचानक फैंस का दिल को तोड़कर उन्होनें शादी कर ली और लम्बे वक्त से जूही फिल्मों से दूर हो गई। हैं। जूही को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री कहा जाता था। साल 1984 में जूही ने मिस इंडिया का खिताब जीता और इसके बाद उन्होने बॉलीवुड में कदम रखा था। फिल्म ‘सल्तनत’ उनकी पहली फिल्म थी। लेकिन जूही घर घर में चर्चे पर बनी 1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से।

इस फिल्म में मिली जोरदार सफलता के बाद वो एक बड़ी स्टार के नाम से पहचाने जाने लगी। इसके बाद जूही चावला ने पीछे मुड़कर नही देखा और एक के बाद एक सफल फिल्म देती गई जिनमें से बोल राधा बोल, डर, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी,हम हैं राही प्यार के, आईना, इश्क और यस बॉस समेत दर्जनों हिट फिल्मों में हिट हुई।

बॉलीवुड में जूही उस दौर की सबसे हिट अभिनेत्रियों में एक थी जिसके चलते माधुरी दीक्षित को भी जूही से हिरोइन नंबर वन का ताज खोने का खतरा होने लगा था। जूही उस दौर में माधुरी को कड़ी टक्कर दिया करती थीं।

शादी के बाद जूही ने फिल्मी दुनियां को अलविदा कह दिया और पति के साथ मिलर उनके बिजनिस के संभालने लगी। आज के समय में जूही एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन बन चुकी हैं। जूही चावला के पति जय मेहता देश के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक हैं। बताया जाता है कि जय मेहता की टोटल नेट वर्थ करीब 350 मिलियन डोलर्स यानि के 2300 करोड़ रुपयों के करीब हैं। जूही चावला भी कमाई के मामले में कम नही है उनकी अकेले की संपत्ति करीब 40 करोड़ की हैं।

जूही फिल्मों में काम करने के लिए 20 लाख रुपये चार्ज करती हैं। इसे अलावा विज्ञापनों से भी वह काफी मोटी कमाई लेती हैं। जय मेहता और जूही चावला इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक हैं, उन्होने शाहरुख खान के साथ अपनी कंपनी रेड चिली एंटरटेनमेंट के तहत भागीदारी की है। एक्टिंग और बिजनेस को संभालने के साथ साथ जूही को फार्मिंग करने का भी शौक है। मुंबई से बाहर मांडवा और वाडा इलाकों में जूही के दो फार्महाउस हैं। उन फार्महाउस की ज़मीनों को जूही ऑर्गेनिक खेती के लिए यूज़ करती हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो इन खेतों को उनके पिता ने करीब 20 साल पहले खरीदा था। पिता के बाद अब जूही इन फार्महाउस को संभाल रही है। जहां पर रहकर वो खेती करती है और ऑर्गेनिक सब्जियों उगाती है। जूही अपने फार्म पर आलू , टमाटर, मेथी, कोठमीर जैसी सब्जियों की ऑर्गेनिक किस्में उगाई हुई हैं। इसके अलावा उनके फार्म हाउस में फलों के बाग भी हैं।

लॉकडाउन के समय में जूही ने भूमिहीन किसानों का पेट भरने के लिए अपने खेत तक दे दिए थे। कोरोना संकट और आर्थिक सकंट की दोहरी मार झेल रहे भूमिहीन किसान उनकी जमीन पर खेती कर अपना गुज़ारा करें। जूही ने अपने फार्म ऑर्गेनिक चावल की उन्नत किस्म की खेती करवाई थी।

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: