Press "Enter" to skip to content

IPL 2021 के बाद शुरू होगा TNPL का 5वां सीजन, BCCI ने दी मंजूरी [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

 

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता रहा है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन को तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के पांचवें सीजन की मेजबानी के लिए हरी झंडी दे दी है। यह टूर्नामेंट 4 जून से लेकर 4 जुलाई तक बायो बबल के बीच आयोजित होगा। BCCI ने 30 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) खत्म होने के बाद चार स्टेट ऐसोसिएशन को अंतर राज्य टी20 लीग की मेजबानी करने की अनुमति देने की घोषणा की है।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

4 जून से शुरू होगी TNPL
तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी आर एस रामासामी ने बताया, ‘टीएनपीएल में किक्रेटर्स बहुत ही सख्त बायोबबल के तहत रहेंगे और बार-बार उनका कोविड-19 टेस्ट होगा। इस बीच क्रिकेटर्स को घरेलू मैचों में भी आईपीएल और इंटरनेशनल गेमों की तरह क्वांरटीन पीरियड की पालना करनी होगी।’

इन तीन वेन्यू पर खेले जाएंगे मैच
तमिलनाडु लीग कारवां फॉर्मेट में खेला जाएगा। जहां टीमें तीन वेन्यू पर मैच तीरुनेलवेली, सलेम और कोयम्बटूर में मैच खेलेंगी। तीरुनेलवेली के शंकर ग्राउंड पर कुल 5 मैच खेले जाएंगे और डिंडीगुल एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर 8 मैच होने हैं। सलेम के एससीएफ ग्राउंड पर 9 मैच खेले जाएंगे। कोयम्बूटर के एसएनआर कॉलेज ग्राउंड पर 10 मैच खेले जाएंगे। इस सीजन के अंतिम दो वेन्यू की घोषणा अभी की जानी बाकी है।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

टूर्नामेंट में होगी 8 फ्रेचाइजी
इस टूर्नामेंट में 8 फ्रेचाइजी हैं-सलेम स्पार्टन्स, चेपॉक सुपर गिल्लीज, एलवाईसीए कोवई किंग्स, मदुरै पैंथर्स, रूबी त्रिची वारियर्स, नेल्लई रॉयल किंग्स, डिंडीगुल ड्रेगन और आईडीपी तिरुप्पुर तमिझान्स। टीएनपीएल के आयोजनकर्ता पिछले इसके 5वें सीजन की मेजबानी करने के लिए तैयार थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारणा इसे स्थगित कर दिया गया था।

More from SportsMore posts in Sports »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: