Press "Enter" to skip to content

Ind Vs Aus Test: 250 के पार हुआ ऑस्ट्रेलिया का स्कोर, शतक के करीब स्मिथ [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया ( India vs Australia Test Match ) के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेला जा रहा है। एडिलेड में पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। वहीं दूसरे दिन लंच ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 250 रन का आंकड़ा पार कर चुका है। हालांकि इसके साथ ही टीम के 6 विकेट भी गिर चुके हैं।

स्मिथ 81 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जबकि क्रिज के दूसरे छोर पर पेन उनका साथ दे रहे थे। जिन्हें बुमराह ने 1 रन पर चलता किया। मैच में अपनी मजबूत स्थिति के लिए ऑस्ट्रेलिया की नजर कम से कम 400 रन जोड़ने पर रहेगी।

बिना अतिथि के मनाया जाएगा इस बार का गणतंत्र दिवस समारोह, सात दशक के इतिहास में ऐसा चौथी बार होगा

भारत के लिए पहली पारी में अब तक रवींद्र जडेजा और बुमराह ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट झटके। जबकि मोहम्मद सिराज, और नवदीप सैनी को 1-1 विकेट मिले हैं।

बारिश के कुछ देर बाद शुरू हुए मैच में रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया को दूसरे दिन पहली सफलता दिलाई। ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्टोरी दो विकेट खो कर 206 रन था। लाबुशाने और स्मिथ तेजी से रन बनाने की कोशिश में थे। इस बीच कप्तान अजिंक्य रहाणे ने गेंद जडेजा को थमाई।

जडेजा ने कप्तान को निराश नहीं किया। टीम के 70.5ओवर में जडेजा ने मार्नस लाबुशेन को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराकर वापस पविलियन भेज दिया। लाबुशेन शतक से चूक गए और 91 रन बनाकर पविलियन लौटे।

लाबुशेन ने 196 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए। लाबुशेन के बाद बल्लेबाजीर करने उतरे मैथ्यू वेड ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और 13 रन बनाकर ही जडेजा का शिकार बन बैठे। जडेजा की गेंद पर बुमराह ने वेड का कैच लपका।

हालांकि दूसरे छोर से स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाल रखा है और वे लगातार अच्छे स्ट्रोक खेल कर रन बंटोर रहे हैं। उनके साथ क्रिज पर पेन मौजूद हैं, जिन्होंने पहले मैच में 73 रनों को बेहतरीन पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में वे ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और बुमराह ने उन्हें एक बनाकर ही पैवेलियन लौटा दिया।

अब आपके मोबइल पर नहीं सुनाई देगी कोविड को लेकर अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून! कोर्ट में दायर हुई पीआईएल

भारत की बात करें तो दूसरे दिन का पहला सेशन टीम इंडिया के नाम ही रहा। 29.5 ओवर के खेल में टीम इंडिया ने 83 रन खर्च किए और वह लाबुशेन समेत तीन विकेट लेने में कामयाब रही। टीम की कोशिश होगी कि 300 रनों के आस-पास ऑस्ट्रेलिया की टीम को समेट दे। हालांकि पिच फ्लैट होने की वजह से गेंदबाजों को बहुत ज्यादा मदद नहीं मिल रही है।

More from SportsMore posts in Sports »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: