Press "Enter" to skip to content

IIT मुम्बई के बाद अब IIT दिल्ली, मद्रास में भी ऑनलाइन होंगी क्लासेस, अगले सेमेस्टर के लिए सभी फेस टू फेस लेक्चर रद्द



नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) मुंबई ने हाल ही में साल भर ऑनलाइन क्लासेस लेने का ऐलान किया है। इसी क्रम में अब आईआईटी दिल्ली और आईआईटी मद्रास ने भी आगामी सेमेस्टर के लिए फेस टू फेस क्लासेस रद्द कर दी है। दरअसल, कोरोना महामारी के दौरान फेस टू फेस क्लासेसखतरनाक साबित हो सकती है। ऐसे में अब कक्षाएं सिर्फ ऑनलाइन माध्यमों से आयोजित की जाएंगी।

उपसमिति की रिपोर्ट का होगा पालन

आईआईटी दिल्ली के साथ ही आईआईटी मद्रास ने भी कोरोना के मद्देनजर आगामी सेमेस्टर के लिए सभी फेस टू फेस लेक्चर रद्द कर दिए हैं। इसके बाद अब संस्थान अपने सभी प्रोग्राम सिर्फ ऑनलाइन मोड के जरिए संचालित करेगा। साथ ही आईआईटी दिल्ली ने इस साल दिसंबर से पहले अपना कैंपस नहीं खोलने का फैसला किया है। इस बारे में संस्थान के निदेशक रामगोपाल राव ने कहा कि हमारे पास इस साल के लिए कोई विकल्प नहीं है। ऐसे में हम ऑनलाइन मोड से कक्षाएं संचालित करने की सिफारिश करने वाली उपसमिति की रिपोर्ट का पालन करेंगे।

अक्टूबर में फिर होगी स्थिति की समीक्षा

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के मद्देनजर 6 आईआईटी की एक उपसमिति ने एक रिपोर्ट तैयार की थी। इस रिपोर्ट को जून में आईआईटी परिषद की स्थायी समिति को सौंपा गया। रिपोर्ट में सुझाव दिया कि जेईई मेन में प्रवेश अनुसूची के अनुसार होना चाहिए और दिसंबर 2020 से जनवरी 2021 में नए कार्यक्रम को शुरू करने के लिए इंटरव्यू ऑनलाइन ही आयोजित किए जाने चाहिए। हालांकि, संस्थान अक्टूबर 2020 में फिर से स्थिति की समीक्षा करेगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Classes will also be online at IIT Delhi, Madras, all face to face lectures canceled for next semester

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: