Press "Enter" to skip to content

ICC Team Ranking: T20 में भारत दूसरे नंबर पर कायम, वनडे में नीचे खिसका [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

भारत ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी20 टीम रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान कायम रखा है, जबकि वनडे में उसे एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे नंबर पर खिसक गया है। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हटाकर वनडे में नंबर वन स्थान हासिल कर लिया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, यह रैंकिंग वार्षिक अपडेट के बाद सोमवार को जारी की गई। वनडे रैंकिंग में कीवी टीम टॉप पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान से विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हटाकर शीर्ष स्थान हासिल किया है। न्यूजीलैंड को दो स्थान का फायदा हुआ है और उसके कुल 121 अंक हैं।

ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर और भारत तीसरे पर
नए अपडेट में मई 2020 के बाद खेले गए सभी मैचों को 100 प्रतिशत रखा गया है, जबकि पिछले दो साल के मैचों के अंकों को 50 प्रतिशत किया गया है। ऑस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। भारत और इंग्लैंड दोनों के 115 हैं लेकिन दशमलव अंकों में बेहतर स्थिति के कारण भारत तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड अब चौथे नंबर खिसक गया है।

यह भी पढ़ें— कोरोना के खिलाफ लड़ाई में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ, दिए 37 लाख रुपए

टी20 में इंग्लैंड टॉप पर
इस बीच, टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड ने अपना टॉप स्थान कायम रखा है। इंग्लैंड के 277 अंक है जबकि भारत उससे पांच रेटिंग अंक पीछे है। न्यूजीलैंड को टी20 रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। कीवी टीम पांचवें से तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने इस दौरान वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है।

यह भी पढ़ें— श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच में हुई ऐसी अजीबोगरीब घटना, वीडियो वायरल

श्रीलंका और बांग्लादेश एक स्थान के फायदे से क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज की टीम दो स्थान के नुकसान के कारण 10वें नंबर पर है। टी20 रैंकिंग के अपडेट में 2017-18 के परिणामों को शामिल नहीं किया गया है, लेकिन 2019-20 में खेले गए मैचों के आधार पर रैंकिंग तैयार की गई है।

More from SportsMore posts in Sports »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: