Press "Enter" to skip to content

ICAI CA Foundation Exam 2021: आईसीएआई ने छात्रों के हित में लिया बड़ा फैसला, नियमों में दी बड़ी राहत [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

CA Foundation Exam 2021 : द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( ICAI ) ने सीए फाउंडेशन परीक्षा के आवेदन फॉर्म भरने को लेकर छात्रों के हित में बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले की जानकारी छात्रों ने देने के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पबंपण्वतह पर एक नोटिस भी जारी किया है। आईसीएआई ने जारी नोटिस के तहत जून में फाउंडेशन एग्जाम में बैठने जा रहे विद्यार्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने से संबंधित कुछ नियमों में राहत देने की सूचना दी है। कोरोना महामारी के मद्देनजर आईसीएआई के इस फैसले को छात्रों के लिहाज से अहम माना जा रहा है।

Read More: IGNOU assignment deadline extended: असाइनमेंट जमा करने की तारीख बढ़ी, जून में परीक्षा की उम्मीद कम

डिक्लेयरेशन फॉर्म अटेस्ट कराने की अनिवार्यता में दी छूट

दरअसल, आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए जरूरी 12वीं कक्षा के एडमिट कार्ड की कॉपी अपलोड करने और एप्लीकेशन डिक्लेयरेशन फॉर्म अटेस्ट कराने की अनिवार्यता में छूट देने की घोषणा की है। आईसीएआई ( ICAI ) ने इस बात पर गौर किया है कि कोविड-19 महामारी के चलते देश के बहुत से शिक्षा बोर्डों ने परीक्षाएं स्थगित करते हुए स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जारी नहीं किए हैं। संस्थान ने कहा है कि हालात सामान्य होने के बाद एडमिट कार्ड जारी होने पर स्टूडेंट्स जरूरी दस्तावेजों को संस्थान के पते ( ICAI Bhawan, C-1, Sector-1 Noida 201301 ) पर भेज सकते हैं या foundation_exam[email protected] पर मेल भी कर सकते हैं।

Read More: Kerala practical exams postponed: 12वीं और वोकेशनल एचएस प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल

ICAI CA Foundation Exam 2021: आईसीएआई ने छात्रों को सीए मेंबर गजेटेड ऑफिसर शैक्षणिक संस्थान के प्रमुख से अपना एग्जामिनेशन फॉर्म अटेस्ट करवाने को लेकर भी छूट दी है। अगर किसी स्टूडेंट की फोटो या सिग्नेचर सिस्टम में नहीं है तो वह अपने जून फाउंडेशन एग्जामिनेशन फॉर्म के साथ अपना आधार कार्ड अपलोड कर सकता है। स्टूडेंट्स को बाद में स्थिति सामान्य होने पर अपनी डिक्लेयरेशन को इंस्टीट्यूट मेंबर गेजटेड ऑफिसर शैक्षणिक संस्थान के प्रमुख से अटेस्ट करवाकर संस्थान के पते पर भेजना होगा। या फिर वह उसे ईमेल आईडी पर मेल भी कर सकते हैं।

फाउंडेशन कोर्स के लिए आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू हुई थी और यह 4 मई तक चलेगी। लेट फीस के साथ एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट करने की अंतिम तिथि 7 मई 2021 है। परीक्षा 24 जून से 30 जून 2021 तक चलेगी।

Read More: Summer Vacations 2021: तेलंगाना में 27 अप्रैल से 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित, पढ़ें डिटेल

Web Title: ICAI CA Foundation Exam 2021 Releases Important Notice For Students

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: