Press "Enter" to skip to content

HSSC Staff Nurse Exam 2020 Postponed: स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जल्द होगा जारी [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

HSSC Staff Nurse Exam 2020 Postponed: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा 2020 को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 12 और 13 दिसंबर 2020 को ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में आयोजित होनी प्रस्तावित थी। HSSC स्टाफ नर्स परीक्षा के स्थगन संबंधी नोटिस हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड है। विभाग ने एचएसएससी के विज्ञापन संख्या 15/2019 के अंतर्गत इस भर्ती परीक्षा तिथि को जारी की थी, जिसे किसी कारणवश रद्द कर दिया गया है।

आयोग ने पूर्व में जारी नोटिस के जरिए सूचित किया था कि परीक्षा को 12 और 13 दिसंबर 2020 को दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा। पहली पारी के लिए कैंडिडेट्स को 8.30 से परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करनी थी परीक्षा 10.30 बजे से दोपहर 12.00 बजे से होनी थी। दूसरी शिफ्ट की परीक्षा 2.30 बजे से 4.00 तक होनी थी। इसके लिए परीक्षा केंद्र में प्रवेश 12.30 से शुरू होता। स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 4 दिसंबर 2020 से जारी होने थे।

एचएसएससी स्टाफ नर्स परीक्षा 2020 ऑनलाइन मोड़ में अर्थात कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड़ में होनी थी. इसमें सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के होंगे। इस परीक्षा में 75 फीसदी प्रश्न जनरल अवेयरनेस, तर्क, गणित, विज्ञान, कंप्यूटर, अंग्रेजी, हिंदी विषय से होंगें। तथा 25 फीसदी प्रश्न हरियाणा का इतिहास, करंट अफेयर्स, साहित्य, भूगोल, नागरिक शास्त्र, पर्यावरण, संस्कृति आदि विषय से संबंधित होंगे।

ऑनलाइन परीक्षा में योग्यता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों की जांच सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव के आधार पर की जाएगी। सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव 10 अंकों का होगा।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: