Press "Enter" to skip to content

HBSE: दसवीं और बारहवीं की स्पेशल परीक्षा के लिए एडमिड कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

HBSE Compartmental Admit Card 2021: हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने दसवीं और बारहवीं की कंपार्टमेंट और स्पेशल परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा के आवेदन कर चुके उम्मीदवार बीएसईएच की आधिकारिक साइट bseh.org.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जारी शेड्यूल के अनुसार कक्षा दसवीं और बारहवीं की स्पेशल परीक्षाएं 16 जनवरी, 2021 को दोपहर 12.00 बजे से 3.00 बजे तक आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक निचे दिया गया है।

Click Here For Download Admit Card

हरियाणा बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए बीएसईएच की आधिकारिक साइट bseh.org.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध एचबीएसई कंपार्टमेंटल एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अब एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को आवेदन संख्या, रोल नंबर, उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, माता का नाम और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें और आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। इसके बाद आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

HBSE Compartmental Exam 2021
बता दें कि इस साल स्पेशल परीक्षा में कुल 26,060 छात्र विशेष परीक्षा में शामिल होने वाले हैं। इसके तहत कक्षा 10वीं परीक्षा के लिए 15,847 और कक्षा 12 की परीक्षा के लिए 10,213 परीक्षार्थी शामिल होंगे। वहीं हरियाणा बोर्ड की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, बोर्ड के एडमिट कार्ड में 13 से 15 जनवरी, 2021 तक बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो खुलेगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र में कोई गड़बड़ी है तो वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार बीएसईएच की आधिकारिक साइट की जांच कर सकते हैं।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: