Press "Enter" to skip to content

Earthquake: असम में 6.4 तीव्रता का भूकंप, उत्तर बंगाल के कई इलाकों में भी तेज झटके महसूस किए गए [Source: दैनिक भास्कर हिंदी]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर-पूर्व के साथ-साथ उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों में बुधवार सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। इस भूकंप में जान-माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है। हालांकि कुछ जगहों पर टूटी हुई दीवारों और क्रैक की तस्वीरें सामने आई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक यह भूकंप बुधवार सुबह 7.51 बजे आया। इसका केंद्र (एपिसेंटर) सोनितपुर में था। असम में आए इस भूकंप की तीव्रता  6.4 थी। 

असम और उत्तर बंगाल में भूकंप का झटका महसूस करने वाले स्थानीय लोगों ने कहा कि कम से कम 30 सेकंड तक झटके महसूस किए गए और उस दौरान इमारतें हिलती रही। भूकंप के बाद गुवाहाटी में कई जगह बिजली गुल हो गई। बताया जा रहा है कि भूकंप के लगातार दो झटके महसूस किए गए हैं। पहला झटका 7 बजकर 51 मिनट पर महसूस किया गया। इसके थोड़ी देर बाद और झटके महसूस किए गए। भूकंप की वजह से कई घरों में दरारें आ गई। भूकंप के डर से कई लोग अपने घरों से बाहर आ गए।

भूकंप की खबर सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असर के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की। ट्वीटर पर पीएम ने इसकी जानकारी दी। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘राज्य के कई हिस्सों में आए भूकंप को लेकर असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल जी से बात की। केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मैं असम के लोगों के कुशल मंगल होने की प्रार्थना करता हूं। वहीं असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि असम में भूकंप का बड़े झटके महसूस किए गए हैं। मैं सभी के कुशल मंगल होने की कामना करता हूं, साथ ही लोगों को अलर्ट रहने की सलाह देता हूं, बाकी जिलों से अपडेट ले रहा हूं।

Spoke to Assam CM Shri @sarbanandsonwal Ji regarding the earthquake in parts of the state. Assured all possible help from the Centre. I pray for the well-being of the people of Assam.

— Narendra Modi (@narendramodi) April 28, 2021

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News..6.4 magnitude earthquake strikes near Sonitpur, Assam. ..

More from दिल्लीMore posts in दिल्ली »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: