Press "Enter" to skip to content

DU PG Admissions 2020: पीजी प्रोगाम में प्रवेश के लिए 18 नवंबर से प्रक्रिया शुरू, पढ़ें पूरी डिटेल [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

DU PG Admissions 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया 18 नवंबर से शुरू हो रही है। जो स्टूडेंट्स पीजी के विभिन्न कोर्सेज में दाखिला लेना चाहते हैं तो वह एंट्रेंस टेस्ट और मेरिट के अंकों के आधार पर दाखिला लिया जाएगा। भले ही दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी फाइनल ईयर के परिणाम घोषित नहीं किए गए हों लेकिन पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों को एंट्रेंस बेस्ड प्रवेश परीक्षा में प्रोविजनिल रूप से दाखिला दिया जाएगा। प्रवेश के लिए अनंतिम रूप से प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स ध्यान दें कि छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए DU की आधिकारिक वेबसाइट देखें। ऐसे में जिन छात्रों के अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम उनके संबंधित कॉलेजों द्वारा घोषित किए गए हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने डैशबोर्ड पर 1 नवंबर, 16 नवंबर तक डिटेल अपलोड करें। प्रवेश पाने के इच्छुक स्टूडेंट्स पहली मेरिट के तहत 18 से 20 और दूसरी मेरिट 25 नवंबर से 27 नवंबर तक दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद दाखिला ले सकेंगे। वहीं प्रवेश के लिए 30 नवंबर तक एडमिशन फीस का भुगतान कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
पहली मेरिट लिस्ट के तहत दाखिले की प्रक्रिया- 18 से 20 नवंबर
पहली मेरिट के तहत फीस जमा करने की लास्ट डेट- 23 नवंबर, 2020
सेकेंड मेरिट लिस्ट दाखिले की प्रक्रिया- 25 से 27 नवंबर 2020
तीसरी मेरिट लिस्ट के तहत दाखिले की प्रक्रिया- 2 से 4 दिसंबर 2020

फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 7 दिसंबर, 2020
हालांकि स्टूडेंट् ध्यान दें कि अगर किसी छात्र की एंट्रेंस और मेरिट दोनों में ही समान रहती है तो फिर इस स्थिति में स्टूडेंट्स को यूजी के फाइनल ईयर के आधार पर दाखिला दिया जाएगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए डीयू की ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: