Press "Enter" to skip to content

CA November Exam 2021: आईसीएआई का बड़ा फैसला, सीए के छात्रों के लिए बढ़ाई प्रैक्टिकल ट्रेनिंग की समय सीमा [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

CA November Exam 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( Institute of Chartered Accountants of India ) ने सीए नवंबर परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए व्यावहारिक प्रशिक्षण शुरू करने के लिए समय अवधि बढ़ा दी है। अंतिम परीक्षा में उपस्थित होने के लिए समय सीमा 30 अप्रैल, 2021 के बदले 30 जून 2021 तक कर दी है। आईसीएआई की ओर से जारी एक आधिकारिक नोटिस के जरिए सभी को इस बात की सूचना दी गई है।

Read More: CBSE ने बढ़ाई संबद्धता और अपग्रेडेशन के लिए आवेदन की समय सीमा, अब 30 जून अंतिम तारीख

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( ICAI ) ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस में बताया है कि वे छात्र जिन्होंने नवंबर 2020, जनवरी 2021 में आयोजित इंटरमीडिएट-आईआईपीसी परीक्षाओं के समूह या दोनों समूहों में से किसी एक को पास कर लिया है वो अंतिम परीक्षा में उपस्थित होने के लिए 30 अप्रैल, 2021 तक या उससे पहले अपना व्यावहारिक प्रशिक्षण शुरू कर दें। ताकि वो नवंबर 2023 में आयोजित परीक्षा में शामिल हो सकें।

सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा स्थगित

नोटिस में इस बात का भी जिक्र है कि वे उम्मीदवार जो कोविड-19 के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में तालाबंदी और कर्फ्यू के कारण अपना प्रैक्टिकल प्रशिक्षण ( Practical Training ) शुरू नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें 30 अप्रैल, 2021 के बजाय 30 जून, 2021 को या उससे पहले अपना व्यावहारिक प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं। ऐसा करने पर उन्हें नवंबर 2023 में आयोजित होने वाली अंतिम परीक्षा में उपस्थित होने की इजाजत दी जाएगी। इस बीच आईसीएआई सीए फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। आईसीएआई सीए की इंटरमीडिएट परीक्षा 22 मई से शुरू होने वाली थी और 21 मई से अंतिम परीक्षा स्थगित होने वाली थी।

Read More: DU Final Semester Exam 2021: फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाओं के आयोजन पर दिल्ली यूनिवर्सिटी जल्द लेगी फैसला, यहां पढ़ें

Web Title: ca november exam 2023 icai extends commencement of practical training

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: