Press "Enter" to skip to content

BJP सांसद ने सीएम योगी को चिट्ठी लिखकर उठाए गंभीर सवाल; यूपी के प्राइवेट कर्मचारियों को मिली बड़ी राहत [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। ख़ुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।

यूपी में कम हुए कोरोना केस, ऑक्सीजन या दवा की भी कमी नहीं – CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना 33,574 नए केस सामने आए हैं। वहीं इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों के अस्पतालों से 26,719 मरीजों को छुट्टी दी गई है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में पिछले 3 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट देखी गई है। इसके अलावा सीएम योगी ने यह भी कहा कि कोरोना मरीजों के लिए प्रदेश में न तो ऑक्सीजन की कोई कमी और न ही दवाओं की। राज्य में कोरोना संक्रमितों के लिए जीवन रक्षक दवाओं का अभाव नहीं है।

योगी सरकार का बड़ा ऐलान- प्राइवेट कर्मचारियों को कोरोना होने पर मिलेगा 28 दिन का वेतन और छुट्टी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में प्राइवेट कंपनी (Private company) में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार (Yogi Adityanath Government) ने बड़ा ऐलान किया। सरकार ने इन कंपनियों के ऐसे सभी कर्मचारियों को 28 दिनों का वेतन और छुट्टी देने का आदेश जारी किया है, जिन्हें कोरोना संक्रमण (Corona infection) हुआ हो। सरकार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। यूपी के अपर मुख्य सचिव श्रम ने इस बाबत सभी जिलाधिकारियों और कमिश्नरों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है। आदेश में कहा गया है कि सरकार द्वारा बंद कराए गए प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के लिए भी यह आदेश लागू होगा। उन्हें भी कोविड-19 पॉजिटिव होने पर वेतन और छुट्टी दी जाएगी। इसके लिए सभी कर्मचारियों को चिकित्सा प्रमाणपत्र देना होगा।

KGMU की व्यवस्था पर BJP सांसद कौशल किशोर ने उठाए सवाल, CM को लिखी चिट्ठी

राजधानी के मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) और बलरामपुर अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्थाओं पर गंभीर सवाल किए हैं। उन्होंने अव्यवस्थाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि दोनों ही अस्पतालों में बेड खाली हैं। ऑक्सीजन की व्यवस्था भी है। मगर मरीजों की भर्ती में आनाकानी की जा रही है। इसके चलते इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। उनके मुताबिक, इन विभागों में बड़ी संख्या में ऑक्सीजन वाले बेड व वेंटिलेटर उपलब्ध है। बेड खाली होने के बावजूद मरीजों को आवंटित नहीं किया जा रहा है। मरीज वेंटिलेटर और बिना ऑक्सीजन तड़प रहे हैं।

मुख्तार अंसारी की RT-PCR रिपोर्ट भी आई कोरोना पॉजिटिव, बांदा जेल में हुआ आइसोलेट

एंटीजन टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट (RT-PCR Report) भी पॉजिटिव आई। हालांकि मुख्तार अंसारी को कोई लक्षण नहीं हैं। उसे बांदा जेल (Banda Jail) के बैरक नंबर 16 में आइसोलेट किया गया है। किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर उसका इलाज किया जाएगा। आपको बता दें कि बीते शनिवार को मुख़्तार अंसारी समेत अन्य कैदियों का एंटीजन टेस्ट हुआ था। जिसमें मुख़्तार और तीन अन्य कैदी पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद रविवार को उसका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया, जिसमें भी वह संक्रमित पाया गया। बांदा जेल प्रभारी अधीक्षक पीके त्रिपाठी बताया कि मुख़्तार को आइसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल टीम उसके हेल्थ पर नजर बनाए हुए हैं। किसी भी तरह की समस्या आने पर इलाज शुरू किया जाएगा। फिलहाल उसमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहा है।

Lucknow COVID-19 News: लखनऊ में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते दो गिरफ्तार, सरगना फरार

कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों के इलाज से संबंधित रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी राजधानी में जोरों पर है। सोमवार देर रात बंथरा पुलिस ने हनुमान मंदिर के पास से कालाबाजारी करने वाले दो लोगों को धर दबोचा, जबकि सरगना भाग निकला। पकड़े गए आरोपितों में एक अपोलो अस्पताल का कर्मचारी बताया जा रहा है। मौके से दो इंजेक्शन बरामद हुए हैं। आपको बता दें, इससे पहले 23 अप्रैल को भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का मामला सामने आया था।

यह भी पढ़ें: अस्पताल, बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर्स यूपी में सबसे ज्यादा, फिर भी कोरोना के हर रोज 30 हजार से ज्यादा मामले

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: