Press "Enter" to skip to content

Bihar Board 10th Result 2021: मेट्रिक टॉपर्स को विभिन्न श्रेणियों में मिलेगी 1 लाख रूपए तक की नकद राशि और अन्य पुरस्कार [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

Bihar Board Matric Toppers Get These Award: बिहार सरकार ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पारितोषक स्वरूप करोड़ों रूपए की नकद राशि और उपहार की घोषणा की है। बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल के जरिए यह जानकारी शेयर की है। इसके अतिरिक्त चतुर्थ स्थान से लेकर दसवें स्थान तक रैंक में आने वाले विद्यार्थियों को भी नकद राशि और उपहार दिया जाएगा। इन्हे Kindle-E-Book Reader नहीं दिया जाएगा।

Click Here For Check BSEB 10th Result 2021

बिहार दसवीं बोर्ड टॉपर्स को मिलने वाली राशि और पुरस्कार
Bihar Board 10th Result 2021 Toppers cash prize And Award की घोषणा बोर्ड ने कर दी है। बिहार बोर्ड की तरफ से दिए जाने वाले पुरस्कारों की श्रेणी को निर्धारित किया गया है। पुरस्कारों की श्रेणी को चार तरह से बांटा गया है। सभी श्रेणियों में पुरस्कार राशि भिन्न-भिन्न हैं। निचे सभी श्रेणी और उनके लिए निर्धारित की गई राशि को दिया गया है।

Bihar Board 10th Result 2021 Toppers 1st Position Prize
दसवीं की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 1 लाख रूपए की नकद राशि, एक लैपटॉप और एक Kindle-E-Book Reader दिया जाएगा।

Bihar Board 10th Result 2021 Toppers 2nd Position Prize
बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को 75 हजार रूपए की नकद राशि, एक लैपटॉप और Kindle-E-Book Reader दिया जाएगा।

Read More: एक ही विद्यालय के 13 विद्यार्थियों ने किया टॉप, दसवीं में इस साल 78 फीसदी छात्र हुए पास

Bihar Board 10th Result 2021 Toppers 3rd Position Prize
बिहार मेट्रिक परीक्षा में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 50 हजार रूपए की नकद राशि, एक लैपटॉप और Kindle-E-Book Reader दिया जाएगा।

Bihar Board 10th Result 2021 Toppers 4th to 10th Position Prize
बिहार दसवीं बोर्ड परीक्षा में इस बार दसवें स्थान तक उपहार और नकद राशि प्रदान की जाएगी। इस श्रेणी में आने वाले विद्यार्थियों को 10 हजार रूपए की नकद राशि और एक -एक लैपटॉप दिया जाएगा।

Read More: बिहार मैट्रिक परीक्षा पर कोरोना महामारी का दिखा असर, इतने विद्यार्थी हुए अनुत्तीर्ण

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: