Press "Enter" to skip to content

AMUEEE 2021: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तिथियाँ घोषित, इस तारीख को होगा एंट्रेंस एग्जाम [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

नई दिल्ली। AMUEEE 2021: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जो छात्र इंजीनियरिंग में प्रवेश पाना चाहते है उसके लिए परीक्षा के Entrance Exam 2021 की तारीख घोषित कर दी है। जारी शेड्यूल के अनुसार प्रवेश परीक्षा 27 जून को ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की गई है। ऐसे में वो परीक्षार्थी इस परिक्षा में शामिल होने वाले है वे लोग आधिकारिक बेबसाइट www.amu.ac.in पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं। AMU Entrance Exam 2020-21 द्वारा घोषित तारीखों के अनुसार, बीएससी, बीए और बीकॉम के लिए प्रवेश परीक्षा 20 जून 2021 को होगी, जबकि बीए एलएलबी प्रवेश परीक्षा और AMUEEE 27 जून को आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा साइंस स्ट्रीम, ह्यूमैनिटीज एंड कॉमर्स स्ट्रीम और डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग की परीक्षा 11 जुलाई को आयोजित की जाएगी, जबकि एमबीए प्रवेश परीक्षा 4 जुलाई को आयोजित की जाएगी। हांलाकि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की ओर से अभी तक आवेदन करने की तारीखों को अभी तक जारी नहीं किया है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही आवेदन पत्र उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

AMU Entrance Exam 2021 Time Table

  1. बीएससी (ऑनर्स), और बीकॉम (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 20 जून, 2021 को होगी। परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी।
  2. बीए और बीएलएलबी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 21 जून, 2021 को शुरू होगी।
  3. बीटेक बीआर्क बीटेक और बी आर्क प्रवेश परीक्षा का फर्स्ट पेपर- 27 जून 2021 को आयोजित किया जाएगा।
  4. एमबीए, एमबीए (इंटरनेशनल बिजनेस), आईबी, एमबीए की प्रवेश परीक्षा 4 जुलाई, 2021 को आयोजित की जाएगी।
  5. एसएसएसी साइंस, डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा 11 जुलाई, 2021 को आयोजित की जाएगी।
  6. बीएड की प्रवेश परीक्षा 4 जुलाई, 2021 को ली जाएगी

पढ़ने के इच्छुक छात्र आवेदन करने की प्रक्रिया तय तिथि के अनुसार कर सकते हैं। और विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा में अपना भाग्य और मेहनत का परीक्षण करके प्रवेश पा सकते हैं

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: