Press "Enter" to skip to content

8 को 18 जिलों में वैक्सीनेशन की रिहर्सल; अब 1528 एक्टिव मरीज, पिछले 24 घंटे में मिले 151 संक्रमित [Source: Dainik Bhaskar]



दो स्वदेशी कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही देशभर में वैक्सीनेशन शुरू होने की उम्मीद है। इसे देखते हुए झारखंड के शेष 18 जिलों में शुक्रवार को वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन (रिहर्सल) आयोजित किया जा रहा है। इधर, झारखंड में पिछले 24 घंटे में 151 नए संक्रमित मरीज मिले। 255 लोग ठीक भी हुए। अब राज्य में 1528 एक्टिव मरीज बच गए हैं।

वहीं, 2 जनवरी को 6 जिले रांची, जमशेदपुर, पलामू ,पाकुड़, चतरा व सिमडेगा में ड्राई रन हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में सभी डीसी को निर्देश दिया है कि हर जिला कम से कम अौर अधिक से अधिक अपनी सुविधानुसार वैक्सीनेशन साइट पर ड्राई रन करे। खबरों के अनुसार, राज्य में मकर संक्राति के बाद वैक्सीनेशन शुरू हो सकता है। पहले चरण में राज्य के लगभग 1.22 लाख हेल्थकेयर वर्कर्स को टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए 6224 वेक्सीनेटर ट्रेंड किए गए हैं।

स्कैनर व मास्क की होगी व्यवस्था
ड्राइ रन के दौरान टीकाकरण केंद्र में हैंड सैनिटाइजर, मास्क, थर्मल स्कैनर, लाभुक की सूची, आइसपैक के साथ वैक्सीन कैरियर, पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन, एडी सिरींज, वैक्सीन वायल ओपनर, हब कटर, निजता के लिए स्क्रीन की व्यवस्था करनी होगी। वैक्सीनेशन की रिकार्डिंग के लिए लैपटॉप, मोबाइल या टैब रखना होगा। हाथ धोने की सुविधा भी उपलब्ध करानी होगी।

मंगलवार को कहां मिले कितने मरीज
बोकारो से 14, देवघर से 2, धनबाद में 17, दुमका से 1, पूर्वी सिंहभूम से 12, गढ़वा से 3, गिरिडीह से 3, गुमला से 4, हजारीबाग से 2, जामताड़ा से 2, खूंटी से 3, कोडरमा से 5, लातेहार से 9, लोहरदगा से 1, पलामू से 16, रामगढ़ से 2, रांची से 47, सरायकेला से 3, सिमडेगा से 1 और पश्चिमी सिंहभूम से 4

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अब तक झारखंड में 1,13,125 लोग काेरोना से ठीक हो चुके हैं। (फाइल)

More from झारखंड खबरMore posts in झारखंड खबर »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: