Press "Enter" to skip to content

44 घर जले, गायघाट में फायर ब्रिगेड लेट पहुंचने पर कर्मियाें को बंधक बनाया, 2 घंटे सड़क जाम [Source: Dainik Bhaskar]



दीपावली की पूर्व संध्या से लेकर रविवार तक जिले में आग लगने से 44 घर जल कर नष्ट हाे गए। कई जगहाें पर पटाखाें से निकली चिंगारी से आग लगी। इस घटना में करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुअा। वहीं कई मवेशी भी आग चपेट में आकर मर गए।

गायघाट में अगलगी की घटना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेट पहुंचने पर ग्रामीणों ने गाड़ी और कर्मियाें को बंधक बना लिया और 2 घंटे सड़क जाम कर बवाल किया। बाद में उन्हें मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने छुड़ाया।

गायघाट प्रखंड के दो गांवाें में लगी अाग में 8 घर व 5 बकरियाें समेत लाखाें से अधिक की संपत्ति जल गई। दीपावली की सुबह जांता गांव के रवींद्र दास, शकींद्र दास, वीरेंद्र दास, उपेन्द्र दास व विक्रम दास के घर जल गए। अनाज, बर्तन, कपड़े आदि जल गए। लाेगाें ने काफी मशक्कत से काबू पाया। सूचना के बावजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेट पहुंचने पर ग्रामीणों ने गाड़ी व कर्मियाें को बंधक बना लिया। पुलिस के समझाने पर मुक्त किया। रवींद्र ने बताया कि अगले महीने उनकी पुत्री की शादी है जिसके लिए बैंक से लोन लिया था। 5 लाख नकद व सभी जेवरात जल गए। ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस को तत्काल सूचना देने पर भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेट आई, इस कारण ज्यादा क्षति हुई। सीओ को फोन किया गया ताे उनका मोबाइल स्विच ऑफ मिला। आक्रोशित ग्रामीणों ने हनुमाननगर-कांटा-पूसा मार्ग को करीब 2 घंटे तक जाम रखा। इधर, गौसनगर गांव में दीपावली की रात बिजली शाॅर्ट सर्किट से लगी आग में सकल राय, गुड्डू राय व मकसूदन राय के घर जल गए।

सकरा : मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका

तितरा बिशनपुर मुस्लिम टोला में रविवार दोपहर आग लगने से नवी मियां व कुर्बान मियां समेत 3 घर जल गए। इसमें बाइक, साइकिल, अनाज बर्तन समेत लाखों की संपत्ति जल गई। एक घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। बताया गया कि गैस सिलेंडर रिसाव के कारण आग लगी।

इधर, मोतीपुर में ग्रामीणों ने बिजली सप्लाई बंद करने के बाद आग पर काबू पाया

थाना क्षेत्र के गेहूंआचक गांव में शनिवार की रात शार्ट सर्किट से आग लगने से दो घर सहित करीब पांच लाख की संपत्ति जल गई। ग्रामीणाें ने बिजली सप्लाई बंद करने के बाद आग पर काबू पाया। घटना में जिन लोगों के घर जले हैं उनमें अवधलाल सहनी और जीतेंद्र कुमार शामिल हैं। अंचलाधिकारी अरविंद कुमार अजीत ने बताया, राजस्व कर्मी को क्षति के आकलन को कहा गया है। इसके बाद नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।

मुशहरी थाने से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तो आग पर काबू पाया
थाना क्षेत्र के मणिका हरिकेश गांव में दीपावली की शाम में फूलों देवी पति रंजीत पासवान के घर में आग लग गई। उसके बाद उसके बगल में राजेश पासवान के घर में भी आग लग गई। स्थानीय मुखिया प्रमोद रजक ने मुशहरी थाना को इसकी सूचना दी। थाना के फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में लगभग 2 लाख की संपत्ति नष्ट होने का अनुमान है।

मीनापुर में चार मवेशी व सात बकरियां जलीं, साइकिल अनाज, कपड़े और बर्तन जले

बेलाही लच्छी गांव के 13 नवंबर की रात सुरेश राय के घर में आग लग गई। इसकी चपेट से 8 और घर जलकर नष्ट हो गए। पीड़ितों में सुरेश राय, उमेश राय,भरत राय, लक्ष्मण राय, फुलबाबू राय, पप्पू कुमार, शत्रुघन राय, विकास कुमार व भिखारी शामिल हैं। भिखारी राय के चार मवेशी व सात बकरियां मर गई। साइकिल, अनाज समेत लाखों की क्षति हो गई है।स्थानीय मुखिया मेघनी देवी के पति राम स्वार्थ राय व स्थानीय विधायक राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव ने अंचलाधिकारी राम जपी पासवान व थाना अध्यक्ष अविनाश चन्द्र को मोबाइल पर घटना के बारे में सूचना दी। अंचलाधिकारी रामजपी पासवान के निर्देश पर स्थानीय कर्मचारी रघुनाथ प्रसाद ने घटना स्थल पर जाकर गृहस्वामी से मिलकर रिपोर्ट बना कर अंचल प्रशासन को सौंप दिया है।

दूसरी ओर गोरीगामा मठ टोला में दीपावली की रात्रि में आग से हसनैन अंसारी का घर जल गया, जिससे हजारों की संपत्ति की क्षति हो गई। गोरीगामा गांव में बिजली शार्ट सर्किट से आग लग जाने के कारण राम योगी साह का घर जल गया।

लड़की की शादी तय थी, आग ने सारे सामान को लील लिया

प्रखंड क्षेत्र में शनिवार की दोपहर लगी आग से 19 लोगों के घर जल गए। घर में रखे सारे सामान नष्ट हो गए। मधुवनप्रताप गांव में पीड़ितों में राम बहादुर सहनी, चंदन सहनी, सत्यनारायण सहनी, बबलू सहनी, हंस लाल सहनी, बंस लाल सहनी, रामप्रीत सहनी, सुनील सहनी, अनिल सहनी, श्याम सहनी, बृज किशोर सहनी, रत्नेश्वर सहनी, राजकुमार सहनी, संतोष सहनी, फूदन सहनी समेत अन्य शामिल हैं। कृष्णा देवी पति सत्यनारायण सहनी के सात हजार रुपए, गहने, कपड़े जल गए। इनकी लड़की की शादी तय थी। सारा सामान जल गया। विधायक रामसुरत राय ने मधुवन प्रताप पहुंच कर जायजा लिया। वहीं हर संभव मदद करने की बात कही। इनके साथ सुभाष शर्मा, संजीत सनी, मनोज सहनी समेत कई लोग थे। इधर, धरहरवा पंचायत के गांव में अचानक आग लगने से कैलाश साह, संतोष साह, रविन्द्र साह व लालबाबू साह के घर पूरी तरह जलकर राख हो गए।

इलेक्ट्राॅनिक सामान के गाेदाम में लगी आग
नगर थाना के कृष्णा सिनेमा के पास गली में दीपावली की रात 10 बजे इलेक्ट्रॉनिक्स सामान के गोदाम में पटाखे की चिंगारी से आग लग गई, इसमें लाखों की संपत्ति जल गई। इस संबंध में दुकानदार रंजीत कुमार और मनोज कुमार चौधरी ने आग बुझाने पहुंचे फायरब्रिगेड को आवेदन दिया है। दुकानदार मनोज चौधरी बोचहां थाने के सर्फुद्दीनपुर के निवासी हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मोतीपुर के सिंगैला शंकर टोला में धू-धूकर जलते घर।

More from बिहार समाचारMore posts in बिहार समाचार »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: