Press "Enter" to skip to content

2 ऑटाे पर पीडीएस का 13.25 क्विंटल चावल जब्त एक चालक गिरफ्तार, दाल पट्टी से केंदुआ ले जाया जा रहा था अनाज [Source: Dainik Bhaskar]



जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) के अनाज की कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में शुक्रवार काे झरिया की शिमलाबहाल बस्ती स्थित एक खटाल के पास 13.25 क्विंटल चावल से भरे दो मालवाहक ऑटाे पकड़े गए। मार्केटिंग ऑफिसर की लिखित शिकायत पर बोर्रागढ़ ओपी प्रभारी सौरभ चौबे ने बल के साथ ऑटाे काे पकड़ा। एक का चालक विजय कुमार यावद पकड़ा गया, जबकि दूसरे ऑटाे काे चालक भाग निकला। अनाज काे जब्त करने के बाद पुलिस ने जिला आपूर्ति विभाग काे सूचना दी। मार्केटिंग ऑफिसर निर्मल कुमार माैके पर पहुंचे।

उनकी शिकायत पर कालाबाजारी में शामिल संदीप साव, ऑटाे चालक विजय और दूसरे चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। इसी सिलसिले में पुलिस मुन्ना और अखिलेश की भी तलाश कर रही है। गाैरतलब है कि इससे पहले जामाडाेबा, सिंदरी और भागा में बड़े पैमाने पर गरीबाें के लिए मिलनेवाले पीडीएस के अनाज काे खपाने का मामला सामने आया था। जिला प्रशासन की टीम ने इस मामले में कांड्रा स्थित एसएफसी गाेदाम, जामाडाेबा की पीडीएस दुकान और आटा चक्की तथा भागा में एक थाेक दुकान में छापमारी की थी।

पीडीएस का अनाज पहुंच जाता है अवैध गाेदामाें में

पकड़े गए ऑटाे चालक विजय ने पुलिस को बताया कि झरिया की दाल पट्टी में बस्ताकोला के संदीप साव की तेल दुकान से ऑटाे पर चावल लोड किया गया था। उसे केंदुआ में खपाया जाना था। जानकारी के मुताबिक, धंधेबाज संदीप और अखिलेश भागा, धनसार, बस्ताकोला, जोड़ाफाटक सहित कई इलाकाें के पीडीएस के अनाज काे सस्ती दर पर खरीद लेते हैं और फिर उसे केंदुआ में ऊंचे दाम पर बेच देते हैं। धंधेबाज पीडीएस दुकानाें से बाइक पर अनाज रखकर अपने अवैध गोदाम में जमा करते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


PDS seized 13.25 quintals of rice at 2 autos; A driver arrested, grains were being taken from pulses to Kendua

More from झारखंड खबरMore posts in झारखंड खबर »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: