Press "Enter" to skip to content

‘हैलो चार्ली’ मूवी में फीचर गोरिल्ला नहीं है असली, गोरिल्ला सूट का हुआ इस्तेमाल [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

मुंबई। आदर जैन, जैकी श्रॉफ और श्लोका पंडित की नई फिल्म ‘हैलो चार्ली’ का प्रमोशन सोाशल मीडिया पर अलग अंदाज में किया गया। इसके प्रमोशन के लिए बॉलीवुड के कई स्टार्स ने फिल्म में टोटो नाम के गोरिल्ला के साथ पोज देते हुए फोटोज शेयर कीं। सोशल मीडिया पर मौजूद कई फैंस को लगा कि स्टार्स वाकई किसी गोरिल्ला के साथ पोज दे रहे हैं। हालांकि सच्चाई कुछ और है। आइए जानते हैं इस गोरिल्ला के बारे में:

ये है गौरिल्ला का राज
फिल्म में गोरिल्ला असली नहीं है। ये महज एक गोरिल्ला सूट है, जो ‘प्लॅनेट ऑफ द एप्स’ में भी काम लिया गया था। मूवी के प्रोड्यूसर रितेश सिद्धवानी के अनुसार, वे चाहते थे कि गोरिल्ला वैसा नहीं लगे जैसा कुछ भारतीय फिल्मों में दिखाया गया, बल्कि जीवंत लगे। इसके लिए वे अमरीका गए और इस नतीजे पर पहुंचे कि हॉलीवुड में चंद गोरिल्ला सूट उपलब्ध हैं। वे चाहते थे कि फिल्म ‘प्लॅनेट ऑफ द एप्स’ में काम लिए गए सूट को प्राप्त कर लें। हालांकि इसके लिए उन्हें 9 महीने इंतजार करना पड़ा और ये सूट किराए पर मिल गए।

यह भी पढ़ें : जैकी श्रॉफ की पत्नी और बच्चों ने कही ऐसी बात कि ‘इंडियन आइडल 12’ के मंच पर रोने लगे एक्टर

सूट को पहन 7 घंटे रहना पड़ता था तैयार

रितेश के अनुसार, ये गोरिल्ला सूट अन्य हॉलीवुड मूवीज में काम लिया जा चुका था और उन्हें तब मिला जब गर्मियां थीं। इसलिए एक स्टंट कलाकार की जरूरत थी क्योंकि इसके लिए प्रोफेशनल कलाकार को ही इजाजत मिलती है। उन्होंने इसके लिए ‘प्लेनेट आफ ऐप्स’ के लिए मशहूर गारोन मिशैल की सेवाएं लीं। फिल्म के लम्बे शूट के चलते मिशैल को इसे रोजाना 7 घंटे तक पहनना पड़ता था। वैसे तो इस तरह के फिल्मांकन के लिए सीजीआई तकनीक उपलब्ध है, लेकिन निर्माता ने रियल लगने वाला रास्ता चुना। गोरिल्ला के सूट में असल आदमी था। हालांकि कुछ हिस्सों को सूट करने के लिए सीजीआई तकनीक का भी सहारा लिया गया। ये मूवी अमेजन प्राइम वीडियो पर 9 अप्रेल हो रही है।

hello_charlie_gorilla.jpg

यह भी पढ़ें : प्रीति जिंटा के डॉगी ने उनको डूबने से बचाया, एक्ट्रेस ने बताई पूरी दास्तां

आपको बता दें कि इस टोटो नाम के गोरिल्ला किरदार के साथ बॉलीवुड के कई कलाकारों ने पोज दिए हैं। इनमें सुनील ग्रोवर, अनन्या पांडे, तारा सुतारिया, श्रद्धा कपूर, शिबानी दांडेकर, पुलकित सम्राट, इशा तलवार, ऋचा चड्ढा, सिद्धांत चतुर्वेदी, पंकज त्रिपाठी, मालविका मोहन, वाणी कपूर, शक्ति कपूर, भारती सिंह व अन्य शामिल हैं।

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: