Press "Enter" to skip to content

स्वस्थ दिखती गाय अचानक हुई बेहोश, ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर हुए हैरान, पेट से निकली यह चीज [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

गाय के पेट से निकली 50 किलो पॉलीथिन

गोरखपुर. गोरखपुर में एक गाय की पॉलीथिन खाने से मौत हो गई। महेवा वॉर्ड के कान्हा उपवन में एक स्वस्थ दिखने वाली गाय ने अचानक खाना छोड़ा और थोड़ी देर में ही वह गिर गई। कर्मचारियों ने डॉक्टर को बुलाया तो पता चला कि गाय की मौत हो चुकी है। मौत का कारण जानने के लिए उसका पोस्टमार्टम किया गया। गाय का पेट फाड़ा गया तो डॉक्टर भी हिल गए। पेट से इतना ज्यादा पॉलीथिन निकला कि डॉक्टर को दूसरे लोगों की मदद लेनी पड़ी। व्यथित पशु डॉक्टर एनके राय ने कहा कि गाय के पेट से पॉलीथिन निकाला जा सकता है लेकिन जैसे ऑपरेशन के बाद आदमी को बचाव करना होता है। उसी तरह पशुओं का भी बचाव होना चाहिए। बड़ा शरीर होने के कारण ऑपरेशन के बाद इंफेक्शन का खतरा रहता है।

लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 10 लाख का सोना

लखनऊ. कस्टम की टीम ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर जेद्दा से तस्करी का सोना लेकर आ रहे यात्री को पकड़ा। उससे 10.41 लाख रुपये का सोना बरामद हुआ। डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा के अनुसार यात्री सोने के छल्ले बनवाकर उन्हें हैंड बैग और पर्स में लगाकर लखनऊ लाया था। जांच के दौरान टीम ने सोने को जब्त किया। बता दें कि अक्सर ऐसा होता है जब लखनऊ एयरपोर्ट पर सोना तस्करों को पकड़ा जाता है। इसका कारण बताया जाता है कि लखनऊ सोने की तस्करी की एक मंडी बन चुका है। यहां के अमीनाबाद, चौक, आलमबाग, इंदिरानगर, गोमतीनगर में एक दिन में 60 से 70 किलो सोने का कारोबार होता है।

धर्म छिपाकर छात्रा से दोस्ती कर ले भागा युवक

गोरखपुर. चार जनवरी से लापता लड़की के पिता और सेवानिवृत्त सैन्य कर्मी की तहरीर पर पुलिस ने बहला फुसला कर भगाने, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश-2020 की धारा के तहत आरोपी महबूब के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। नए अध्यादेश के तहत गोरखपुर में दर्ज यह पहला मामला है। चिलुआताल पुलिस और क्राइम ब्रांच की एक संयुक्त टीम युवक की तलाश में कर्नाटक के बिजापुर रवाना हो गई। चिलुआताल पुलिस को दी गई तहरीर में सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी ने लिखा है कि चार जनवरी को सुबह दस बजे वह बेटी को कॉलेज छोड़कर आए थे। इसके बाद वह नहीं लौटी। आरोप लगाया कि बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद उन्होंने स्वयं छानबीन की तो पता चला कि दिसंबर 2019 में जब बेटी नाबालिग थी, तब एक लड़के महबूब ने धर्म छुपाकर गलत पहचान के जरिये सोशल मीडिया पर उनकी बेटी से संपर्क किया। युवक ने खुद को हिंदू बताकर मेलजोल बढ़ाया।

पुरानी रंजिश में सड़क पर की युवक की पिटाई

जालौन. जालौन जिले के कोच में पुराने विवाद में दो पक्षों में बीच सड़क पर जमकर मारपीट हो गई। जिसमें एक पक्ष के लड़कों ने दूसरे पक्ष के युवक पर बेल्टों और डंडे से हमला किया। मामले में एएसपी डॉ. अवधेश सिंह का कहना है कि जांच सीओ के माध्यम से कराई जा रही है। दरअसल, कस्बे के मोहल्ला भगत सिंह का रहने वाला युवक कल्लू किसी काम से चंदकुआ चौराहे पर गया था तभी आधा दर्जन युवकों ने उसके ऊपर लाठी-डंडों सेे हमला कर दिया। लड़कों ने कल्लू की बीच सड़क पर बेल्टों से पिटाई की, जिससे वह लहूलुहान हो गया। मारपीट के चलते रोड का यातायात भी कुछ देर के लिए बाधित रहा। कल्लू का कहना है कि हमलावर उससे पुरानी रंजिश रखते हैं। देर शाम कल्लू की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए पुलिस अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया है। एएसपी का कहना है कि वीडियो की मदद से भी हमलावरों की तलाश की जा रही है।

नशेबाजी के विवाद में युवक की डंडों से पीटकर हत्या

कानपुर. रसूलाबाद में नशेबाजी के विवाद में रिश्तेदारी में मौसा लगने वाले आरोपित ने दो साथियों संग मिलकर एक युवक की डंडों से मारकर हत्या कर दी। बचाने में दिवंगत का पुत्र भी घायल हो गया। पुलिस ने तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की। अकबरपुर के भुगनियापुर निवासी 38 वर्षीय ताशीम उर्फ राजू पत्नी रेशमा व बेटे गुलशन के साथ तिरपाल डालकर रसूलाबाद के बुझवागढेवा में गांव के बाहर रहता था। मंगलवार देर रात वह सभी सो रहे थे उसी समय ताशीम अचानक रिश्ते में मौसा लगने वाले किसारी, जय व वीरू पहुंचे और डंडों से मारना शुरू कर दिया। बेटे गुलशन को भी डंडों से पीटकर मारा। बुधवार सुबह ताशीम की मौत हो गई। पत्नी रेशमा ने बताया कि घटना से पहले शराब पीने को लेकर कुछ विवाद हुआ था इसके चलते ही सुनियोजित तरीके से हमलाकर हत्या कर दी गई है।

शिक्षकों को भरना होगा कैरेक्टर रोल

लखनऊ. बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों का अब सालाना कैरेक्टर रोल तैयार किया जाएगा। जिसके आधार पर विभाग इनकी गोपनीय वार्षिक आख्या तैयार करेगा जो प्रमोशन और इंक्रीमेंट का आधार बनेगी। ये पूरा प्रोसेस मानव संपदा पोर्टल के जरिए पूरा किया जाएगा। बेहतर वार्षिक रिपोर्ट पाने के लिए टीचरों को मानव संपदा पोर्टल पर जाकर स्व मूल्यांकन ऑनलाइन 15 अप्रैल तक पूरा करना होगा। इसके बाद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रधानाध्यापकों और सहायक शिक्षकों के स्व मूल्यांकन का रिव्यू करके अपनी टिप्पणी के साथ नंबर देंगे। सभी टीचरों को मानव संपदा पर सेल्फ मूल्यांकन करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

17 जनवरी को पीएम मोदी काशी-केवड़िया एक्सप्रेस का करेंगे वर्चुअल शिलान्यास

वाराणसी. काशीवासियों को कोरोना काल में पहली नई ट्रेन की सौगात 17 जनवरी को मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र काशी- केवड़िया एक्सप्रेस समेत आठ नई ट्रेनों को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही दभोई जंक्शन (केवड़िया), दभोई- चंदोड़- केवड़िया ब्रॉडगेज रेल लाइन व प्रताप नगर- केवड़िया रेलखंड पर विधुतीकरण की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम में रेलमंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री डॉ सुब्रमण्यम जयशंकर, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी व उप मुख्यमंत्री नितिन भाई पटेल की मौजूदगी रहेगी। 17 जनवरी को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल के सम्मान में रेलवे की कई योजनाओं को देश के नाम समर्पित करेंगे। 11.20 बजे काशी- केवड़िया एक्सप्रेस समेत आठ ट्रेनों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

वेंडिंग जोन का किया जाएगा विकास, मॉडल बनेगा वाराणसी नगर निगम

वाराणसी. अब वाराणसी नगर निगम को माडल के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके लिए स्मार्ट सिटी की योजनाओं को मुकम्मल तौर पर तय वक्त पर पूर्ण कराने का निर्देश केंद्रीय केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने नगर निगम प्रशासन को निर्देश दिया है। शहरी आजीविका मिशन (एनयूएलएम) के तहत कायाकल्प की कवायद होगी इसमें स्ट्रीट वेंडर्स की सुविधा का खास ख्याल रखते हुए विकास कार्य कराए जाएंगे। हैदराबाद की तर्ज पर हर वार्ड में एक वेडिंग जोन बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। यहां आने वाले पर्यटकों को लुभाने के लिए नगर निगम ने कैंट रेलवे स्टेशन के सामने फ्लाईओवर के नीचे फूड जोन, पार्क और काशी दर्शन कराने पर काम शुरू हो गया है।

दिल्ली-कानपुर के बीच चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

कानपुर. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रख रेलवे ने दिल्ली-कानपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक रविवार को दोनों दिशाओं से चलेगी। ट्रेन संख्या 04161 कानपुर सेंट्रल-आंनद विहार टर्मिनल साप्ताहिक स्पेशल 17 जनवरी से प्रत्येक रविवार को कानपुर से सुबह 7:50 बजे चलेगी व उसी दिन शाम 6:20 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 04162 आंनद विहार टर्मिनल-कानपुर सेंट्रल साप्ताहिक स्पेशल 17 जनवरी से प्रत्येक रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से रात के 8:45 बजे चलेगी व अगले दिन सुबह 6:20 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। मार्ग में यह स्पेशल ट्रेन कानपुर अनवरगंज, कल्याणपुर, कन्नौज गुसाईंगंज, फतेहगढ़, फर्रूखाबाद, भोगांव, मैनपुरीख, शिकोहाबाद, टुंडला व अलीगढ़ स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या के दोषी को उम्रकैद

बांदा. प्रेम प्रसंग में दिनदहाड़े युवक की हत्या के दोषी को अपर जिला सत्र न्यायाधीश ने उम्रकैद और 30 हजार रुपये जुर्माने की सजा दी है। घटना के साढ़े 13 साल बाद फैसला आया। एडीजीसी देवदत्त मिश्रा के मुताबिक, शहर कोतवाली के छिपटहरी निवासी चंदा उर्फ कैफ 27 जुलाई 2007 को आफताब अली (22) को फ्रिज बनवाने के बहाने दुकान से बाइक पर ले गया और चूना भट्ठी (खुटला) के पास उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद परिवार सहित फरार हो गया। पुलिस ने शव बरामद कर मृतक के परिजनों को दुर्घटना से मौत बता दी। 31 जुलाई 2007 को पिता की तरफ से हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई। 4 अगस्त 2007 को पुलिस ने आरोपी को तमंचा समेत गिरफ्तार कर जेल भेजा। पोस्टमार्टम में गोली मारे जाने की पुष्टि हुई। विवेचना के बाद पुलिस ने आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया। अभियोजन की ओर से एडीजीसी देवदत्त मिश्रा और फौजदारी के वरिष्ठ अधिवक्ता ब्रजराज सिंह परिहार ने अदालत में सात गवाह पेश किए। अपर जिला सत्र न्यायाधीश ने फैसला सुनाते हुए दोषी पाए गए चंदा उर्फ कैफ उर्फ रसूल खां को धारा 302 में उम्रकैद व 30 हजार रुपये जुर्माना किया।

ये भी पढ़ें: स्कूल जा रही तीन बहनें अचानक हुईं लापता, पड़ोस की लड़की भी हुई गायब, मानव तस्करी की आशंका

ये भी पढ़ें: Bird Flu Panic: अंडे और चिकन के कारोबार में करोड़ों का नुकसान, बढ़ रही मछली और मटन की मांग

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: