Press "Enter" to skip to content

सेवा करना भी मनुष्य का कर्तव्य है : संदीप बंसल [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

लखनऊ ,चिनहट गोमती नगर उद्योग व्यापार मंडल द्वारा आयोजित समारोह में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने कहा कि परोपकार करना दूसरों की सेवा करना भी हर इंसान का कर्तव्य है और इस “वर्ष 2021 सभी को अपने जीवन में परिवर्तन लाते हुए इसे प्रारंभ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यापारी को अपनी आमदनी का कुछ अंश दान के रूप में जरुरतमंदो को समर्पित करना चाहिए। उन्होंने ने कहा हर व्यापारी कोरोना योद्धा है उसे किसी प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारीयों एवं व्यापारियों को सम्मानित किया ।

संगठन के महामंत्री सुरेश छाबलानी ने बताया कि एल्डिको चिनहट गोमती नगर उघोग व्यापार मंडल सम्बद्ध अखिल भारतीय उघोग व्यापार मंडल एवं उत्तर प्रदेश युवा उघोग व्यापार मंडल के अध्यक्ष नीरज गुप्ता, मंत्री यादवेन्द्र सिंह गब्बर, उपाध्यक्ष आशुतोष खरे, के के उपाध्याय, गगन गुप्ता, अमन कुमार, कोषाध्यक्ष पुरुषोतम जालान के नेतृत्व में व्यापारी परिचय समारोह व् तहरी भोज का आयोजन किया गया जिसमे कोरोना काल में अपनी निहित सेवाओं का योगदान करने वाले लोगो को एल्डिको चिनहट गोमती नगर व्यापार मंडल की ओर से कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में चिनहट सामुदायिक केंद्र के चिकित्सा अधिक्षक डा. मेजर सुरेश पाण्डेय एवं उनके कार्यालय के सभी व्यक्ति जो कोरोना काल में अति सक्रिय रहे उन्हें सम्मानित किया गया , सम्मान पाने वालो में शिवपुरी व् कामता बिजली विभाग के. एस. डी.ओ.,राहुल शर्मा एवं यादव नगर निगम जोन 4 कार्यालय से प्रवीन कुमार ,पकंज पटेल एव चारो क्षेत्र के सुपरवाइजर, स्टाफ के साथ, खाद्य विभाग के विमलेश कुमार, पुलिस विभाग के अधिक्षक चिनहट चौकी प्रभारी, चिनहट स्टाफ , कोरोना कल में रातदिन राशन बटने वाले रामनरेश यादव को भी कोरोना योद्धा सम्मान से नवाजा गया व् कुछ व्यापारी भाइयों को भी निस्वार्थ सहायता के लिए सम्मानित किया गया कोरोना कल में ही अपनी सेवाओं को निर्वाहित रूप से चलाए रखने वाले मिडिया कर्मियों को भी सम्मानित किया गया।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: