Press "Enter" to skip to content

‘सूरज पे मंगल भारी’ में रोल के लिए Diljit Dosanjh ने सीखी नई भाषा, नहीं था आसान काम [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

मुंबई। पंजाबी स्टार दिलजीत दोसांझ ( Diljit Dosanjh ) को अपनी हालिया रिलीज फिल्म सूरज पे मंगल भारी ( Suraj Pe Mangal Bhari Movie ) के लिए मराठी सीखनी पड़ी और उन्होंने स्वीकार किया कि नई भाषा सीखना कोई आसान काम नहीं था। अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित कॉमेडी ड्रामा 15 नवंबर को रिलीज हुई। कोविड-19 लॉकडाउन के कारण लंबे ब्रेक के बाद सिनेमाघरों के दोबारा खुलने के बाद यह पहली नई बॉलीवुड रिलीज है।

यह भी पढ़ें : आमिर खान के भांजे इमरान ने छोड़ी एक्टिंग, अब करेंगे ये काम

प्रेमिका के लिए मराठी सीखनी पड़ी

उन्होंने कहा, प्यार के लिए आदमी को जो न करना पड़ जाए। मेरे किरदार को उनकी प्रेमिका के लिए मराठी सीखनी पड़ी और मुझे अपनी फिल्म के प्रति प्यार के लिए ऐसा करना पड़ा। मेरा किरदार फिल्म में काफी बार मराठी बोलता है। वह बॉम्बे का एक लड़का है, इसलिए यह उसके बोलचाल का एक हिस्सा है।

‘नई भाषा को चुनना हमेशा कठिन होता है’

उन्होंने आगे कहा, एक नई भाषा को चुनना हमेशा कठिन होता है, लेकिन इस फिल्म में इसकी जरूरत थी। यह प्रामाणिक लगा। इसलिए जब मेरे चरित्र को फातिमा के चरित्र को लुभाना था, तो उसने प्यारे मराठी पंक्तियों का उपयोग किया। वे दृश्य थोड़े हृदयस्पर्शी हैं। स्क्रीन पर किरदार को जीवंत करने के लिए की गई मेहनत जब रंग लाती है तो उसे देखकर बहुत खुशी होती है।

यह भी पढ़ें : ईसाई से हिन्दू बनीं थीं नयनतारा, दो बार हुआ ब्रेकअप, अब तीसरे रिलेशन पर है भरोसा

दिलजीत मुंबई में रविवार को अभिनेत्री सना फातिमा शेख और फिल्म निर्माता अभिषेक शर्मा के साथ हाल ही में रिलीज हुई फिल्म के बारे में दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए पास की सिनेमाघर गए, जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की।

मनोज वाजपेयी से न करें तुलना: दिलजीत

फिल्म को लेकर क्रिटिक और दर्शकों ने दिलजीत की तुलना अभिनेता मनोज वाजपेयी से कर रहे हैं, जिस पर दिलजीत ने कहा, वह लिविग लिजेंड हैं। मैंने बचपन के दिनों से ही उनकी फिल्में देखी हैं और मैं उनके काम से हमेशा प्रेरित हुआ हूं। मेरा जन्म 1984 में हुआ था, शूटिंग के दौरान उन्होंने बताया कि उस दौरान वे थिएटर प्ले करने के लिए पंजाब आते थे, इसलिए मुझे नहीं लगता कि फिल्म में मेरे प्रदर्शन की तुलना उनके प्रदर्शन से करने की जरूरत है। दिलजीत ने ट्वीट कर उन प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने महामारी के दौरान फिल्म देखने का फैसला किया।

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: