Press "Enter" to skip to content

सुमो ने नंबर के साथ बताया – लालू कर रहे NDA विधायकों को कॉल, भाजपा परेशान, हारी तो जाएगी सरकार [Source: Dainik Bhaskar]



51 साल के बाद बिहार की राजनीति में स्पीकर पद के चुनाव ने हलचल मचा दी है। यह चुनाव जहां एक तरफ नीतीश कुमार के सदन में विश्वास को दिखायेगा, वहीं तेजस्वी यादव ने स्पीकर पद के लिए अपने उम्मीदवार को उतार खुद के लिए अग्निपरीक्षा अख्तियार कर ली है। यह चुनाव नीतीश कुमार बनाम तेजस्वी यादव हो चुका है। ऐसे में यदि इस चुनाव को राजद के नेता अवध बिहारी चौधरी जीत जाते हैं तो माना जाएगा कि सत्तारूढ़ दल को पूर्ण बहुमत नहीं है। ऐसे में मुख्यमंत्री को इस्तीफा भी देना पड़ सकता है।

पूरे दिन पक्ष-विपक्ष की बनती रही रणनीति

तेजस्वी यादव ने जब से अपने उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी को भाजपा के उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ उतारा है, तब से बिहार के राजनीति का पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है। आज पूरे दिन पक्ष और विपक्ष के नेता अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटे रहे, यहां तक कि तेजस्वी यादव ने प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी के पास जाकर इस बात की मांग की कि उनके दो विधायक जेल में बंद हैं और उन्हें वोट देने की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। जीरादेई से विधायक अमरजीत कुशवाहा और मोकामा से विधायक अनंत सिंह जेल में बंद हैं। वो अभी तक शपथ नहीं ले पाए हैं। लेकिन तेजस्वी यादव ने यह मांग की है कि प्रोटेम स्पीकर उनके वोटिंग की व्यवस्था वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कराएं। प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी ने आश्वासन दिया है। वहीं देर शाम तक राजद ने विधायकों के साथ बैठक की और अपनी रणनीति बनाई। उधर भाकपा माले ने अवध बिहारी चौधरी के पक्ष में वोट देने के लिए अपने विधायकों पर व्हिप जारी कर दिया है। हालांकि इस चुनाव में व्हिप नहीं जारी किया जाता है।

सुमो ने फिर फेंका ट्वीट बम

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने देर शाम यह ट्वीट करके खलबली मचा दी कि एक खास नंबर से एनडीए के विधायकों से संपर्क किया जा रहा है। उन्हें प्रलोभन दिया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि यह नंबर लालू यादव का है और जब उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो लालू यादव ने सीधे उसे रिसीव किया। तब सुशील मोदी ने कहा कि आप यह गंदा खेल बंद कीजिए, आप कभी सफल नहीं होंगे।

लालू के करीबी इरफान के नाम से ट्रू कॉलर पर सेव है नंबर

सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में जिस मोबाइल नंबर 8051216302 का जिक्र किया है, उसे जब ‘ट्रू कॉलर’पर जांचा गया तो यह नंबर ‘इरफान रांची लालू जी’ के नाम से सेव किया पाया गया है। इरफान लालू प्रसाद का पुराना सेवक रहा है। सुशील मोदी के इस ट्वीट के कई मायने हैं। इससे साफ पता चलता है कि बिहार की राजनीति में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है । भले महागठबंधन की हार हुई है, लेकिन वह चुपचाप नहीं बैठे हैं। जादुई आंकड़े के दहलीज से थोड़ी ऊपर एनडीए जरूर खड़ी है , लेकिन एनडीए की सरकार पूरी तरह से कंफर्टेबल नहीं है। ऐसे में एनडीए के नेताओं को यह डर अक्सर सताता है कि कहीं उनकी सरकार गिर ना जाए । सुशील मोदी का यह ट्वीट इसी ओर इशारा कर रहा है।

जदयू ने कहा- तेजस्वी शर्म करें, राजद के जवाब- पद से हटाए गए मोदी अनर्गल बयान दे रहे

जदयू की ओर से मंत्री नीरज कुमार का भी बयान आया है। उन्होंने कहा – अब यह खुलासा हो चुका है।।।लालू यादव जेल में बैठकर राजनीति कर रहे हैं।।।विधायकों को प्रलोभन दे रहे हैं।।।प्रमाणित हो चुका है।।।तेजस्वी यादव को शर्म करनी चाहिए कि वह इस तरह के खेल में शामिल हैं।।।यह लोग कभी सफल नहीं हो पाएंगे। वहीं राजद के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने सुशील मोदी के ट्वीट पर कहा है कि सुशील मोदी लालू फोबिया से ग्रस्त रहे हैं और अनर्गल बयान देते रहते हैं। उप मुख्यमंत्री से हटाए गए हैं इसलिए चर्चा में बने रहने के लिए यह हथकंडा अपना रहे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Bihar Vidhan Sabha Speaker Election News Update : Sushil Modi tweet alleges Lalu Yadav calling NDA MLAs

More from बिहार समाचारMore posts in बिहार समाचार »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: