Press "Enter" to skip to content

शुक्रवार 10 जुलाई से शुरू होने वाला ओपन बुक एग्जामिनेशन स्थगित, 15 अगस्त के बाद होगा परीक्षा पर फैसला



हाईकोर्ट में परीक्षाओं से जुड़े एक मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार यानी 10 जुलाई को होने वाले ओपन बुक एग्जामिनेशन को स्थगित कर दिया गया है। कोर्ट में अपना फैसला सुनाते हुए डीयू ने 15 अगस्त तक के लिए टाल दिया गया। फिलहाल, परीक्षाओं की नई तारीखों के बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा।

परीक्षा का विरोध कर रहे थे स्टूडेंट्स

10 जुलाई से होने वाले ओपन बुक एग्जामिनेशन की घोषणा के बाद से ही इसका हर स्तर पर विरोध किया जा रहा था। स्टूडेंट्स सबसे ज्यादा विरोध परीक्षा के माध्यम को लेकर कर रहे थे। मॉक टेस्ट में लगातार सामने आ रही गड़बड़ियों को देखते हुए स्टूडेंट्स को चिंता थी कि अगर मेन एग्जाम के दौरान भी ऐसी ही परेशानी सामने आती है, तो इससे उनका भविष्य खराब हो जाएगा।

मॉक टेस्ट में मिली कई खामियां

मॉक टेस्ट में आ रही अनियमितता को देखते हुए स्टूडेंट्स लगातार परीक्षाओं को टालने या किसी और वैकल्पिक माध्यम को अपनाने का सुझाव दे रहे थे। हालांकि, दिल्ली विश्वविद्यालय ओपन बुक एग्जामिनेशन के जरिए ही परीक्षाएं लेने पर अड़ा हुआ था। लेकिन मॉक टेस्ट के आखिरी दिन 8 जुलाई तक भी इन खामियों पर काबू नहीं पाया जा सका। जिसके बाद अब 15 अगस्त तक इसे स्थगित कर दिया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Delhi University postponed Open book examination scheduled for Friday 10 July till 15 august,new dates will be annouced soon

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: