Press "Enter" to skip to content

शत्रुघ्न सिन्हा से 7 साल चला था रीना रॉय का अफेयर, दोनों के रिश्ते के बारे में जानकर रास्ते से हट गई थीं शॉट गन की पत्नी [Source: Dainik Bhaskar]



बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय 64 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 7 जनवरी, 1957 को मुंबई में हुआ था। रीना का असली नाम सायरा अली था। वह 1972 से 1985 के बीच बॉलीवुड में सक्रिय रहीं और कई फिल्मों में काम किया।

रीना के फिल्मी करियर में जानी दुश्मन, नागिन, कालीचरण, विश्वनाथ, आशा सहित कई फिल्में शामिल हैं। रीना प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से हमेशा चर्चा में रहीं। बॉलीवुड में जिस समय रीना राय का करियर अपने चरम पर था, उस वक्त उनका अफेयर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ चल रहा था।

अफेयर के बारे में जानती थीं शत्रुघ्न की पत्नी

9 जुलाई, 1980 को शत्रु ने एक्ट्रेस पूनम चंदिरामानी से शादी की थी। ये वो दौर था जब शत्रुघ्न का नाम रीना राय से जोड़ा जा रहा था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि रीना से उनका रिश्ता 7 सालों तक चला। दोनों ने इस दौरान कई फिल्मों में साथ काम किया और इनकी जोड़ी काफी पसंद भी की गई।

दिलचस्प बात यह थी कि एक अन्य इंटरव्यू में शत्रुघ्न की वाइफ पूनम ने इस बात का खुलासा किया था कि वे अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सब जानती थीं। एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न की पत्नी पूनम ने कहा था कि, ‘जब मुझे दोनों के अफेयर का पता चला तो मैं इनके रास्ते से हट गई थी। लेकिन शत्रु ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे, जिनपर वे विश्वास नहीं करते थे। मैं यह बात जानती थी कि शादी के बाद भी उनका अफेयर चला’।

पूनम अखबारों में रीना और शत्रुघ्न के अफेयर की खबरें पढ़कर दुखी होती थी। उन्होंने शत्रुघ्न को काफी समझाया। शत्रुघ्न के सामने मुश्किल ये थी कि वो प्यार को चुने या शादी। दोनों के घरवालों ने मिलकर शत्रुघ्न को समझाया तब जाकर रीना को छोड़कर पूनम को चुना और रीना को इग्नोर करने लगे।

एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने अपने और रीना के रिश्ते की बात को कबूलते हुए कहा था, ‘रीना के साथ मेरा रिश्ता पर्सनल रहा है। लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी फीलिंग रीना के लिए बदल गईं। लेकिन मेरी मानें तो यह बढ़ गई हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि उन्होंने अपनी जिंदगी के 7 साल मुझे दिए’। पूनम और शत्रु की तीन संतानें हुईं जिनके नाम लव-कुश और सोनाक्षी सिन्हा हैं।

रीना रॉय से तुलना पर भड़क गई थी सोनाक्षी

सोनाक्षी ने जब फिल्म ‘दबंग’ से डेब्यू किया तो उनके लुक की काफी चर्चा हुई और इसे रीना रॉय से जोड़कर देखा गया। कहा गया कि सोनाक्षी की शक्ल शत्रुघ्न की एक्स-गर्लफ्रेंड रीना रॉय से मिलती है। बॉलीवुड के गलियारों में तब यहां तक चर्चा थी कि शत्रुघ्न सिन्हा शादी के बाद भी रीना रॉय से मिलते रहे।

सोनाक्षी की शक्ल रीना रॉय से मिलने की खबर ने सोनाक्षी के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी थी। इतना ही नहीं अपने पूर्व पति एवं पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से अलग होने के बाद अपनी पुत्री सनम के साथ रहने वाली रीना रॉय के कानों तक भी जब सोनाक्षी से उनकी शक्ल मिलने की खबर पहुंची तो उन्होंने बाकायदा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इन खबरों का खंडन किया। रीना ने कहा था कि सोनाक्षी का चेहरा उनकी मां पूनम सिन्हा से मिलता है। ‘दबंग’ में सलमान खान ने सोनाक्षी को एक खास भारतीय लुक दिया था और सोनाक्षी से उनका चेहरा मिलने का यह एक कारण हो सकता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Reena Roy was in serious relationship with shatrughan sinha

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: