Press "Enter" to skip to content

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर धू-धूकर जल उठी चलती हुई वॉल्वो बस, टायर फटने से हुआ हादसा, यात्रियों ने ऐसे बचाई अपनी जान [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। यहां बुधवार देर रात एक तेज रफ्तार डबल-डेकर वॉल्वो बस का पिछला टायर फटने से अचानक उसमें आग लग गई। घटना से बस में बैठी लगभग 60 सवारियों में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में सभी यात्री किसी तरह सुरक्षित बस से बाहर निकले। वहीं दमकल कर्मियों ने दो गाड़ियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। सभी सुरक्षित हैं।

बस में अचानक लगी आग

जानकारी के मुताबिक लखनऊ की ओर उतरते ही दिल्ली से बिहार जा रही तेज रफ्तार वॉल्वो बस का पिछला टायर अचानक तेज धमाके के साथ फट गया। जिसके बाद बस के पिछले हिस्से में आग लग गई। डबल-डेकर बस में कुछ सवारियां स्लीपर कोच में लेटीं थीं जबकि बाकी नीचे कुर्सियों पर बैठे थे। पीछे से आग की लपटें और धुंआ निकलता देखकर सभी अपनाृ-अपना समान उठाकर बाहर की ओर भागे। इस दौरान बस में यात्रियों के बीच काफी धक्का-मुक्की भी हुई। आनन-फानन बस में बैठी 50-60 सवारियां सुरक्षित बाहर निकल आयीं। इसी बीच बस में आग और ज्यादा विकराल हो गई और बस धू-धूंकर कर जल उठी। वहीं सूचना पर पुलिस और दमकल कर्मी पहुंचे। जिसके बाद बीच सड़क पर बस को जलता देख एक रूट का ट्रैफिक रोक दिया गया। दमकल की दो गाड़ियों ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।

यात्रियों में दहशत

वहीं वॉल्वो बस में बैठी सवारियों को दूसरी बस से बिहार के लिए रवाना किया गया। घटना से सवारियों में काफी दहशत थी। बिहार के पटना निवासी राजेश नाम के शक्स ने बताया कि वह पीछे की सीट पर बैठे थे। तेज धमाके के साथ बस का टायर फटा और गाड़ी अनियंत्रित होने लगी। तभी किसी तरह ड्राइवर ने गाड़ी को नियंत्रिति किया। तब तक टायर फटने से बस में आग लग गई थी। धुआं और आग की लपटें निकलती देख सवारियों ने जल्दी-जल्दी बाहर निकलना शुरू किया। उसके बाद पुलिस और दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया और हम लोगों को दूसरी बस से भिजवाया।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: