Press "Enter" to skip to content

राजस्थान वनपाल और वनरक्षक भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, पढ़ें पूरी डिटेल्स [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

Forester FG 2020: Date Extention of Online Application: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने वनपाल और वनरक्षक भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। राजस्थान वनरक्षक और वनपाल के कुल 1128 पदों भर्ती के लिए अब 22 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार sso.rajasthan.gov.in पर जाकर फॉर्म संबंधित पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के जरिए फॉरेस्ट गार्ड (वनरक्षक) और फॉरेस्टर ( वनपाल ) के कुल1128 पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Click Here For Official Notification

रिक्तियों का विवरण
फॉरेस्ट गार्ड – 1041 पद
फॉरेस्टर – 87। पद

महत्वपूर्ण तिथियां …
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 07 जनवरी 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख – 22 जनवरी 2021

Read More: फार्मासिस्ट के बंपर पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Read More: डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य के पदों पर निकली वेकेंसी, यहां से करें अप्लाई

पात्रता
फॉरेस्ट गार्ड के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना अनिवार्य है और उन्हें हिन्दी और राजस्थानी संस्कृति के बारे में पता होना भी जरूरी है। इस पद के लिए 18 वर्ष से लेकर 24 वर्ष तक की आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
फॉरेस्टर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है, साथ ही उन्हें हिन्दी और राजस्थानी संस्कृति के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए. इस पद के लिए 18 वर्ष की आयु से लेकर 40 वर्ष की आयु तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु की गणना 01 जनवरी 2021 तक की आयु के आधार पर की जाएगी।

Read More: टेक्निकल स्टाफ के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

Read More: कृषि विभाग में निकली 564 पदों पर भर्तियां, यहां से करें ऑनलाइन अप्लाई

आवेदन शुल्क
सामान्य और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए- 450 रुपए
राजस्थान के नॉन क्रीमी लेयर ओबीसी/एमबीसी वर्ग के लिए- 350 रुपए
राजस्थान के एससी, एसटी वर्ग के लिए – 250 रुपए

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मदीवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके अलावा उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा भी पास करना होगा। जिसके बाद तैयार की जाने वाली मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: