Press "Enter" to skip to content

राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के जिलेवार परिणाम पर लगी रोक, जानें क्या है पूरा मामला [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

Rajasthan Police Constable Exam Result 2019: राजस्थान हाईकोर्ट ने कांस्टेबल भर्ती 2019 के जिलेवार परिणाम जारी करने पर रोक लगा दी है। याचिका में भर्ती विज्ञापन, परीक्षा एक ही होने का हवाला देते हुए जिलों अलग -अलग मेरिट तैयार करने पर सवाल उठाया गया है। कोर्ट ने भर्ती परिणाम जारी करने पर अंतरिम रोक लगाते हुए राज्य सरकार एवं अन्य से जवाब मांगा है। कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2019 को जहीर अहमद ने चुनौती दी है, जिसमें कहा है कि भर्ती परीक्षा जिलेवार मेरिट जारी करने की प्रक्रिया गलत है। इससे योग्य अभ्यर्थियों को चयन से बाहर किया जा रहा है।

Read More: 12वीं पास के लिए भारतीय वायुसेना में निकली भर्तियां, जानें पूरी डिटेल्स

Read More: फार्मासिस्ट के बंपर पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

याचिका में मांग
याचिका में मांग की गई है कि परीक्षा और विज्ञापन एक ही था ऐसे में पूरे राजस्थान की एक ही मेरिट लिस्ट जारी होनी चाहिए। न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा ने परीक्षा परिणाम जारी करने पर अंतरिम रोक लगाते हुए 20 जनवरी तक सरकार सहित अन्य से जवाब मांगा है। कांस्टेबल भर्ती के लिए 17 लाख 50 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। पांच हजार पांच सौ पदों के लिए परीक्षा नवंबर माह में आयोजित हुई थी।

Read More: कांस्टेबल के 7 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

Read More: टेक्निकल स्टाफ के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

याचिका में कहा कि दौसा जिले की कटऑफ 69.75 है, वहीं प्रतापगढ़ की कटऑफ 49.75 गई है। ऐसे में अलग जहां सीकर के अभ्यर्थियों के चयन में परेशानी हो रही है, वहीं प्रतापगढ़ में आसानी से कम अंकों में चयन हो गया है।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: