Press "Enter" to skip to content

यूपी में भीषण सड़क हादसों में 11 जिंदगियां खत्म, दो दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रविवार की रात भीषण सड़क हादसों के नाम रही। अलग-अलग जिलों में हुई तीन बड़ी सड़क दुर्घटनाओं में 11 लोगों ने अपन जान गंवा दी, जबकि दो दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज चल रहा है। सिद्घार्थनगर में मुंडन के लिये जा रहे परिवार की कार पलटने से छह की मौत हो गई, और चार घायल हुए, जबकि झांसी में श्रद्घालुओं से भरी पिकअप पलटने से तीन लोगों की मौत और दर्जन भर से अधिक घायल हो गए। उधर मध्य प्रदेश के रीवा से छठ मनाने बिहार के मुजफ्फरपु जा रहे मजदूरों की बोलेरो गाजीपुर में पेड़ से टकरा गई, जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई और 11 मजदूर घायल हो गए। सभी का इलाज जिला असप्ताल में कराया जा रहा है।

 

सिद्घार्थनगर की कपिलवस्तु कोतवाली अन्तर्गत रक्सौल गांव निवासी अनिल अपने बेटे के मुंडन संस्कार के लिये परिवार के साथ बिहार के मैरवा माता स्थान जा रहे थे। उनकी कार जैसे ही सदर थाना क्षेत्र के धोसवा गांव के पास पहुंची ही थी कि अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में कार में सवार रक्सौल गांव निवासी हिमांशु (3) पुत्र अनिल, शिवांगी (8) पुत्री अनिल, चिलिहया थाना क्षेत्र के रमवापुर गांव की रहने वाली सावित्री (52) पत्नी राजेंद्र, सरस्वती (60) पुत्री गोली, उमेश (18) पुत्र राजेंद्र व मुन्नी (45) पत्नी उग्रीम की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में अनिल कुमार, उनका 5 साल का बेटा शिवांशु और गीता (8) पुत्री राजेन्द्र समेत चार लोग घायल हो गए। शिवांशु और गीता की हाल नाजुक बतायी जा रही है। दोनों को गोरखपुर मेडिकल काॅलेज रेफर कर दिया गया है। उधर हादसे के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय चौकी प्रभारी राजेश शुक्ला ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचवाया और मृतकों के शव हटवाकर पोस्टमार्टम के लिये भेजे गए।

 

ललितपुर जिले के 17 श्रद्घालु गाड़ी से मथुरा जा रहे थे। रविवार की रात उनकी पिकअप गाड़ी जैसे ही झांसी के प्रेम नगर थाना क्षेत्र में पहुंची अचानक टायर फटने के चलते गाड़ी अनियंत्रित हाकर पलट गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और सभी घायलों को तत्काल मेडिकल काॅलेज भेजवाया गया। इलाज के दौरान अब तक तीन महिला श्रद्घालुओं की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जन भर से अधिक घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। हादसे के बाबत झांसी के एसएसपी दिनेश कुमार सिंह ने कहा है कि एक्सिडेंट की सूचना मिलते ही प्रेम नगर थाने की पुलिस ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। गाड़ी में फंसे सभी घायलों को निकालकर मेडिकल काॅलेज पहुंचाया गया। उनमें से तीन की मौत हो चुकी है।

इसी तरह मध्य प्रदेश के रीवा में पाइप लाइन निर्माण कार्य की मजदूरी में लगे 11 मजदूर ठेकेदार द्वारा उपलब्ध कराई गई बोलेरो से छठ पूजा मनाने के वापस बिहार के मुजफ्फरपुर जा रहे थे। रविवार की रात करीब 3बजे के आसपास यूपी के गाजीपुर जिले में सुहवल थानान्तर्गत बहलोलपुर गांव के पास बोलेरो पेड़ से टकरा गई। हादसे में नसीम व उमेश महतो की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रामजीत साहनी (52), हीरो साहनी (42), किशन कुमार (21), रंजीत कुमार (34), जितेन्द्र कुमार (35), संजय गुप्ता (35), हीरालाल (41), रामित साहनी (34) व चालक अभिनव मिश्रा (38) गंम्भीर रूप से घायल हो गये। हादसे के बाद सभी घायलों का गाजीपुर के जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: