Press "Enter" to skip to content

यूपी में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन, सीएम का निर्देश- मीडिया कर्मियों को मिले प्राथमिकता [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

लखनऊ. Corona Vaccination in UP: कोरोना काल में सीएम योगी एक्शन मूड में दिखाई दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश में चल रहे सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत अब तक एक करोड़ 27 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। जिसमें से 1.05 करोड़ लोगों ने पहली डोज ले ली है तो वहीं 22.33 लाख लोगों ने दूसरी डोज भी ले ली है। प्रदेश में अब 18-44 आयु वर्ग के लोगों के कोविड-19 टीकाकरण की शुरूआत भी हो चुकी है। पहले फेज का टीकाकरण राज्य के दस जिलों में शुरू किया गया है, जिनमें कोविड-19 के 9000 से ज्यादा ऐक्टिव केस हैं। वहीं अब सीएम योगी ने टीकाकरण अभियान में मीडियकर्मियों और उनके परिजनों को खास तवज्जो देने की घोषणा की है। कोरोना वारियर्स की तरह इस आपदा की घड़ी में दिन रात कवरेज कर रहे मीडियाकर्मियों और उनके 18 साल से ऊपर के परिजनों के वैक्सीनेशन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग से सेंटर अलॉट करने का निर्देश दिया है।

मीडियाकर्मियों और उनके परिजनों का टीकाकरण

मुख्यमंत्री ने कहा है कि हो सके तो मीडियाकर्मियों के ऑफिस पर जाकर या फिर अलग सेंटर अलॉट कर 18 साल से ऊपर वाले मीडियाकर्मियों और उनके परिजनों का टीकाकरण किया जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडियाकर्मियों के लिए बड़ा फैसला लेते हुए निर्देश दिया है कि मीडियाकर्मियों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाए। उनके लिए अलग सेंटर अलॉट किए जाएं और जरूरत हो तो उनके कार्यस्थलों पर जाकर निर्धारित मानकों को पूरा करते हुए उनके 18 प्लस के परिजनों के साथ फ्री वैक्सीनेशन किया जाए।

16 पत्रकारों की हुई मौत

आपको बता दें कि यूपी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चपेट में मीडियाकर्मी और उनके परिजन भी आ चुके हैं। बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी अभी भी कोरोना संक्रमित हैं। इतना ही नहीं अभी तक 16 पत्रकारों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो चुकी है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडियकर्मियों की सुरक्षा के लिए अधिकारियों को यह निर्देश दिया है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में इस समय 18 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण किया जा रहा है. राजधानी लखनऊ के भी 10 सेंटर्स पर 18 साल के ऊपर वालों का टीकाकरण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: UP Police SI और ASI भर्ती प्रक्रिया में बदलाव, नया नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन करें आवेदन

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: