Press "Enter" to skip to content

यूजी-पीजी और एमफिल-पीएचडी में एडमिशन के लिए बढ़ी आवेदन तारीख, 18 जुलाई तक भर सकते हैं एडमिशन फॉर्म



दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में यूजी-पीजी और एमफिल-पीएचडी में एडमिशन के लिए आवेदन करने सेवंचित रहगए स्टूडेंट्स के लिए अभी मौका बाकी है। यूनिवर्सिटी ने आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार 18 जुलाई शनिवार शाम पांच बजे तक डीयू में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। डीयू ने एडमिशन के लिए 20 जून से एप्लिकेशन प्रोसेस शुरू हुआ था।

स्टूडेंट्स ने की तारीख बढ़ाने की मांग

इस बार कोरोना के चलते नए सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया देर से शुरू हुई। इसी वजह से आवेदन की तारीख बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी। स्टूडेंट्स की ओर से की जा रही मांग को अब यूनिवर्सिटी ने पूरा कर दिया है। जिसके बाद अब डीयू में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार 18 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। एडमिशन पोर्टल पर लोड बढ़ने से वेबसाइट के स्लो या क्रैश होने जैसी स्थिति से बचने के लिए स्टूडेंट्स बिना देरी किए आवेदन करें।

यूजी के लिए अब तक 2,92,187 रजिस्ट्रेशन

वहीं, दूसरी ओर शुक्रवार शाम तक डीयू में यूजी कोर्सेस की सीटों के लिए 2,92,187 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, जबकि 1,68,788 छात्रों ने एप्ल्केशन फीस के साथ फॉर्म जमा कर दिया है। इसके अलावा पीजी स्तर के लिए कुल 1,10,202 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, जिसमें से 70,655 ने आवेदन शुल्क देकर फॉर्म जमा कर दिए हैं। इसी तरह से एमफिल-पीएचडी के लिए 18,407 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इनमें से 6101 ने आवेदन शुल्क देकर फॉर्म जमा करा दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Delhi University Admission 2020: UG-PG and MPhil-PhD admission date extended, now apply till July 18

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: