Press "Enter" to skip to content

मोरारी बापू ने राम मंदिर के लिए 5 करोड़ रु. इकट्‌ठा करने की अपील की थी, 5 दिन में ही 16 करोड़ रु. का दान मिलाDainik Bhaskar



कथावाचक मोरारी बापू ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए सिर्फ पांच दिनों में ही 16 करोड़ रुपए का चंदा इकट्‌ठा कर लिया है। उन्होंने सोमवार को गुजरात में ऑनलाइन कथा के दौरान भक्तों से 5 करोड़ रुपए जुटाने की अपील की थी। शनिवार को बापू ने बताया कि उनके पास 16 करोड़ रुपए जमा हो गए हैं।

इस समय गुजरात के तलगाजरडा में मोरारी बापू की ऑनलाइन कथा चल रही है। 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी। इसी का जिक्र करते हुए बापू ने लोगों से अपील की थी कि मंदिर निर्माण के लिए तुलसीपत्र के रूप में सबसे पहले 5 करोड़ रुपए गुजरात की ओर से ही अयोध्या भेजे जाएं।

मेरे कहने पर कोई अकेला व्यक्ति भी कर सकता है 5 करोड़ का दान

कथा के दौरान मोरारी बापू ने कहा था- अगर मैं किसी एक व्यक्ति को भी संकेत कर दूं तो वह अकेले ही 5 करोड़ रुपए दान कर सकता है, लेकिन मेरी इच्छा है कि सभी श्रद्धालुओं से थोड़े-थोड़े पैसे एकत्रित कर भगवान श्रीराम के चरणों में अर्पित किए जाएं। उनकी इस अपील का इतना असर हुआ कि सिर्फ पांच दिनों में ही मंदिर निर्माण के लिए 16 करोड़ रुपए की राशि जमा हो गई।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


गुजरात के तलगाजरडा में मोरारी बाबू की ऑनलाइन कथा चल रही है। -फाइल फोटो

More from National NewsMore posts in National News »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: