Press "Enter" to skip to content

भोपाल के 16 वार्ड हुए ग्रीन, 14 दिन से यहां नया मरीज नहीं मिला




राजधानी में कोरोना की औसत रफ्तार घटने के साथ ही संक्रमण का दायरा भी सीमित होने लगा है। 85 में से 16 वार्ड अब ग्रीन जोन में कनवर्ट हो गए हैं। इनमें 14 दिन से एक भी नया मरीज नहीं मिला है। यह जानकारी जिला प्रशासन द्वारा 26 जून को बनाई गई संक्रमण की वार्ड आधारित एनालिसिस रिपोर्ट से मिली है।

रिपोर्ट के मुताबिक इन 16 में से तीन वार्ड ऐसे हैं, जहां संक्रमितों की संख्या 14 दिन पहले 20 से ज्यादा थी। वहीं रेड जोन में शामिल 7 वार्ड ऐसे हैं, जो अगले सात दिन में एक भी नया मरीज नहीं मिलने पर ग्रीन जोन वार्ड में कनवर्ट हो सकते हैं। रेड जोन के 8 वार्ड ऐसे हैं, जहां लगातार संक्रमण बढ़ रहा है। इनमें बीते 14 दिन में 10 से ज्यादा मरीज मिले हैं।

सर्वाधिक मरीज वार्ड 34 में मिले

रिपेार्ट के अनुसार शहर के वार्ड नंबर 34 में कोरेाना के सर्वाधिक 204 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि ग्रीन जोन वार्ड में शामिल वार्ड नंबर 69 में कोरोना के 33 मरीज इस माह मिले थे, जाे दूसरे कोरोना संकमित वार्डांे में सबसे ज्यादा हैं।

एक परिवार के चार सदस्य संक्रमित
शहर में रविवार को कोरोना के 30 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा 6 मरीज शाहजहांनाबाद क्षेत्र के एवं बैरागढ़, हबीबगंज के 4-4 मरीज शामिल हैं। हबीबगंज क्षेत्र में मिले चारों पॉजिटिव एक ही परिवार के हैं। इससे भोपाल में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 2957 हो गई है। वहीं राजधानी में चार मरीजों की मौत का आंकड़ा भी आया है। इनमें दो मौतें पुरानी हैं, जिन्हें अब सूची में जोड़ा गया है। जबकि दो रविवार को हुईं।

आगे क्या…

रेड जोन के 8 वार्ड में स्वास्थ्य विभाग का सर्वे होगा। गांधी मेडिकल कॉलेज के पीएसएम विभाग के डॉक्टर्स सर्विलांस सैंपलिंग करेंगे ताकि कोरोना संदिग्धों की जल्द पहचान हो सके।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


सोमवार से अदालतों में एक बार फिर कामकाज शुरू हो जाएगा इसी के चलते पूरे अदालत बिल्डिंग को सैनिटाइज किया गया है और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सर्कल बनाए गए हैं।

Be First to Comment

    Thanks to being a part of My Daiky bihar news .

    %d bloggers like this: