Press "Enter" to skip to content

भारत सरकार के विभाग में होने जा रही कई सरकारी भर्तियां, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली. India Government Mint, Hyderabad Recruitment 2020, Sarkari Naukari 2020 : सराकीर नौकरी की तैयारी कर रह लेगों के लिए बेहतरीन मौका दिया है भारत सरकार ने। भारत सरकार (Indian Government) में कई विभागों पर भर्तियां निकाली है।

भारत सरकार टकसाल (IGMH) में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट और सुपरवाइजर के पदों पर भर्तियों के लिए रिक्तियां जारी की गई हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभियर्थियों के पास निर्धारित योग्यता होनी जरूरी है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रकिया ऑनलाइन है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए 31 जुलाई तक मौक है।

जानिए, नौकरी से जुड़ी अहम जानकारी..
– इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट igmhyderabad.spmcil.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
– इस पद के लिए 3 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।
– इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए
– जबिक अधिकतम आयु 28 व 30 वर्ष (पदों के अनुसार) होनी चाहिए.

जानिए, पदों का विवरण रिक्तियां

भारत सरकार टकसाल (IGMH) में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर 06 व सुपरवाइजर के पदों पर 01 भर्तियां निकली है।

शैक्षिक योग्यताएं

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 55 प्रतिशत अंक के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ कंप्यूटर की जानाकारी होनी चाहिए। इसके अलावा कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 शब्द/मिनट और हिंदी में 30 शब्द/मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

सुपरवाइजर

वहीं सुपरवाइजर के पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास अंग्रेजी/हिंदी विषय के साथ हिंदी या अंग्रेजी में मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन होना जरूरी है। इसके अलावा हिंदी से अंग्रेजी/अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेशन का एक साल का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए, जबिक अधिकतम आयु 28 व 30 वर्ष (पदों के अनुसार) होनी चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने के लिए भारत सरकार टकसाल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें।

चयन प्रक्रिया

जारी पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा।

वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर 8,350 से 20,470 रुपये/माह दिए जाएंगे। वहीं, सुपरवाइजर के पद पर चयनित आवेदक को 26,000 से 1,00,000 रुपये तक सैलरी देने का प्रावधान है।

More from Career & JobsMore posts in Career & Jobs »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: