Press "Enter" to skip to content

भाजपा राज में विकास का काम नहीं दिखा : अखिलेश यादव [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

लखनऊ , समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में विकास का कोई बड़ा काम तो दिखा नहीं लेकिन अन्याय, अत्याचार और भ्रष्टाचार बहुत बढ़ा है। समाजवादी सरकार के अच्छे कामों को बर्बाद करना ही भाजपा का काम रहा है। जनता भाजपा सरकार से त्रस्त है। समाजवादी पार्टी किसानों, नौजवानों के हितों के लिए संघर्ष करती रही है। समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर और विकास को आगे रखकर समाजवादी पार्टी अगला विधानसभा चुनाव जीतेगी।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए अखिलेश यादव ने दीप पर्व की बधाई देने के बाद कहा कि भाजपा राज में बेटियां असुरक्षित हैं। झूठे मुकदमें लगाकर लोगों को अपमानित किया जा रहा है। पुलिस का रवैया ठीक नहीं है। समाजवादी पार्टी ने हाथरस में एक बेटी की निर्मम हत्या पर उसके परिवार का साथ दिया। जहां अन्याय हुआ वहां समाजवादी मदद और न्याय के लिए संघर्ष में आगे रहे।

Akhilesh Yadav ने पूछा शौचालय कहां बने है? बिना बने ओडीपी के सर्टीफिकेट जारी किए गए हैं। बिजली नहीं है। भाजपा सरकार ने एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया। मंहगाई बढ़ गई है। खाद, बिजली, डीजल सभी मंहगे हैं। किसान को धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिला। कृषि कानूनों के जरिए भाजपा खेत की मेड़ तोड़ने की तैयारी में है। किसानों की मदद के लिए आलू की बड़ी मंडी का काम छूटा है। औरैया, इटावा, कन्नौज में मंडी बननी थी नहीं बनी। किसान की आय दुगनी कहां हुई?

( Akhilesh Yadav )अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियां किसान विरोधी है। प्रदेश के किसान के सरसो के तेल की जगह विदेशों से तेल आयात किया जा रहा है। जनता का धन लुटाया जा रहा है। गन्ना किसान को बकाया नहीं मिला। उसको अपमानित किया जाता है। Akhilesh Yadav ने कहा इटावा में लाॅयन सफारी को भाजपा सरकार नहीं खोल रही है। इससे तो सरकार को आमदनी होती। अब यहां से शेर कहीं और भेजने की चर्चा है। समाजवादी सरकार बनने पर सुबह की सैर करने वालों के लिए, साइकिल वालों के लिए सफारी में सुविधाएं दी जाएगी।

Akhilesh Yadav ने कहा कि बिहार में जनता ने महागठबंधन को समर्थन दिया। जनतंत्र में इतना बड़ा धोखा नहीं हुआ जब जीतते-जीतते किसी को हरा दिया गया हो। वहां बेईमानी हुई। सभी सर्वे महागठबंधन के पक्ष में थे अचानक रिजल्ट बदल गया। उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में लगा अधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं। समाजवादी पार्टी की एक सीट थी वह हमारे पास रही। उन्होंने कहा झूठ के बल पर भाजपाई सरकार बना सकते हैं तो हम विकास और जनता के भरोसे पर अपनी सरकार बनाने में अवश्य समर्थ होंगे।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: