Press "Enter" to skip to content

बॉलीवुड के ये स्टार्स जो हुए अपने खराब लुक्स की वजह से रिजेक्ट [Source: Patrika : India’s Leading Hindi News Portal]

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री अपनी चमक-दमक की वजह से जानी जाती है और उसकी चमक को बढ़ाते हैं मशहूर अभिनेता और अभिनेत्रियां, लेकिन इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना इतना आसान नहीं होता है। जितना की लोग समझते हैं। आज जितने भी कलाकार सुपरस्टार्स बने हैं। उसके पीछे उनका स्ट्रगल छुपा हुआ है। आज हम आपको कुछ ही स्टार्स की कहानी बताएंगे, जिन्हें उनके लुक्स के चलते रिजेक्ट कर दिया गया, लेकिन उन्होंने भी हिम्मत नहीं हारी और आज वह इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स बन चुके हैं।

amit.jpg

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम देखकर शायद आप चौंक जाएं, लेकिन यह बिल्कुल सच है कि अपने ज़माने में अमिताभ बच्चन ने अपने लुक्स की वजह से खूब ताने सुने हैं। अमिताभ की पतली टांगे और भारी आवाज़ के चलते उन्हें कई फिल्मों से निकाल दिया जाता था। लेकिन आज 78 साल की उम्र में भी बिग बी अपनी शानदार एक्टिंग और आवाज़ के चलते छाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें- टाइगर संग फाइट सीन की खबर सुन उड़ गए थे Amitabh Bachchan के होश, कहा- ‘कभी नहीं भूल सकता वो पल’

ajay_3.jpg

अजय देवगन

इस लिस्ट में अजय देवगन को देखकर आपको शायद हैरानी हो, लेकिन सच बात यही है कि अजय देवगन भी जब फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए खूब हाथ-पैर मार रहे थे। तब उन्हें उनके काले रंग और लुक्स को लेकर काफी फिल्मों से बाहर निकाला गया। लेकिन आज अजय देवगन सिंघम के नाम से इंडस्ट्री में जाने जाते हैं और जिस फिल्म में अजय हो उसका सुपरहिट होना तय माना जाता है।

govi.jpg

गोविंदा

फिल्मों में काम पाने के लिए जब गोविंदा स्ट्रगल कर रहे थे। तब उन्हें उनके छोटे कद की वजह से काम नहीं दिया जाता था। लेकिन आज गोविंदा बॉलीवुड का एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। साथ ही उनका डांस सालों बाद भी दर्शकों की पहली पसंद है।

यह भी पढ़ें- एक्टर गोविंदा को हुआ कोरोनावायरस

 

naw.jpg

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

दुबले-पतले और काले रंग की वजह से नवाजुद्दीन सिद्दीकी को काफी कुछ झेलना पड़ा है। नवाजुद्दीन की जर्नी अधिकतर लोगों ने देखी भी है। लेकिन आज नवाज करोड़ों युवाओं के आइडल बन चुके हैं। साथ ही उन्होंने यह साबित कर दिया है कि रूप-रंग से बढ़कर कला होती है। जिसका इन सब चीज़ों के आगे बहुत मोल है।

irr.jpg

इरफान खान

बेशक आज इरफान खान इस दुनिया में ना हो, लेकिन उनकी अदाकारी और कला लोगों के दिलों में जिंदा है। इरफान खान को भी अपने लुक्स की वजह से खूब रिजेक्शन झेलना पड़ा था, लेकिन जब इरफान खान बड़े पर्दे पर आए तो उनकी कला को देख लोग तालियां बजाने से खुद को रोक नहीं पाए। आज कई युवा ऐसे हैं जो इरफान खान को आइडल मानते हैं और उन जैसी ही नेचुरल एक्टिंग करने में विश्वास रखते हैं।

More from BollywoodMore posts in Bollywood »

Be First to Comment

    Thanks to being part of My Daily Bihar News .

    %d bloggers like this: